Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव और राजस्व मंत्री जयसिंह कोरोना संक्रमति

रायपुर । भूपेश कैबिनेट के दो मंत्री कोरोना की चपेट में आ गए हैं। सूबे के स्वास्थय मंत्री टीएस सिंहदेव और राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल कोरोना...


रायपुर । भूपेश कैबिनेट के दो मंत्री कोरोना की चपेट में आ गए हैं। सूबे के स्वास्थय मंत्री टीएस सिंहदेव और राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल कोरोना पॉजिटिव आए हैं। प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव कोरोना संक्रमित पाए गए हैं । कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों ने इसकी पुष्टि की है। बताया गया कि मंत्री को सर्दी- खांसी के लक्षण है। इसी तरह से कैबिनेट मंत्री जयसिंह अग्रवाल कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। कोरोना जांच की रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। साथ ही संपर्क में आने वालों से कोरोना जांच करने की अपील की है। वहीं लोगों से कोरोना गाइडलाइन का पालन करने की अपील की है। छत्तीसगढ़ विधानसभा का बजट सत्र जारी है। कैबिनेट मंत्री जयसिंह अग्रवाल नियमित तौर पर सदन में शामिल होते रहे हैं। दूसरे सप्ताह के अंतिम दिन शुक्रवार को भी वे सदन में शामिल हुए थे, इस दौरान मुख्यमंत्री से लेकर अन्य मंत्रियों के संपर्क में भी आए थे। मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने लिखा: मेरे कोरोना रैपिड टेस्ट का परिणाम पॉजिटिव आया है। आपसे निवेदन है कि अगर पिछले 14 दिनों के दरमियान आप मेरे संपर्क में आए हों तो टेस्ट करा लें, उससे पहले तुरंत क्वारंटाइन हो जाएँ। साथ आपसे अपील है कि अधिक भीड़भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचें। मास्क लगाएँ और हाथ धोते रहें।

एहतियात बरतें: महंत

सदन में विधायकों के संक्रमित होने का मुद्दा उठाते हुए विधायक कुलदीप जुनेजा ने जताई चिंता और सदन जल्द खत्म करने की मांग की। उन्होंने दो विधायक व दो मंत्रियों के संक्रमित होने की जानकारी भी सदन को दी। इस पर विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत ने सभी सदस्यों को एहतियात बरतने की सलाह दी।
छत्तीसगढ़ कोरोना के खिलाफ जंग में रोज महिला दिवस मना रहा है। कोविड 19 से जंग में महिलाओं ने न केवल पुरूषों के साथ कंधे से कंधा मिला कर हर मोर्चे पर काम किया है बल्कि कई मोर्चों पर उनसे भी आगे रह कर काम किया है। राज्य में हो रहे कोविड टीकाकरण के (प्रथम एवं द्वितीय दोनों डोज) के आंकड़ो पर नजर डालें तो छत्तीसगढ़ में कोविड के खिलाफ जंग में महिलाओं की सहभागिता पुरुषों से कहीं ज्यादा हैं। राज्य में जहां 2 लाख 54 हजार 565 पुरुषों का टीकाकरण हुआ है वहीं 2लाख 59 हजार 489 महिलाओं का तक टीकाकरण किया जा चुका है। भारत सरकार के आंकड़ों पर नजर डालें तो 85 लाख 45 हजार 683 पुरुष व 69 लाख 93 हजार 594 महिलाओं का टीकाकरण किया गया है।

No comments