Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

टाइगर रिजर्व के साथ उदंती अभ्यारण्य में भी आग

 गरियाबंद। उदंती सीतानदी टाइगर रिजर्व क्षेत्र के जंगलो में इन दिनों जगह-जगह आग लगने से वन्य प्राणी व्याकुल हो गांव की ओर भाग रहे हंै। शुक्रव...


 गरियाबंद। उदंती सीतानदी टाइगर रिजर्व क्षेत्र के जंगलो में इन दिनों जगह-जगह आग लगने से वन्य प्राणी व्याकुल हो गांव की ओर भाग रहे हंै। शुक्रवार को नेशनल हाईवे के किनारे जंगल में आग लगने से पुरा धुंआ नेशनल हाइवे में चारों तरफ फैला रहा है। इदागांव, पीपलखुंटा, कुहीमाल, तौरेंगा मोंड, जुंगाड के आगे, देवदाहरा पहाडी क्षेत्र, चौकसील पहाडी क्षेत्र गोंडेना पहाडी क्षेत्र, तौरंगा परिक्षेत्र के ओडिशा सीमा क्षेत्र व नेशनल हाइवे के किनारे के साथ साथ जंगल के अंदर इन दिनों जगह-जगह आग लगी हुई है और इसकी जानकारी ग्रामीणों के माध्यम से वन मुख्यालय तक पहुंच रही है । वहीं उदंती अभ्यारण सहित इंदागांव वनपरिक्षेत्र के जंगलों के अंदर आग की लपटें दिखाई दे रही हंै, जिसके कारण मैनपुर देवभोग मुख्य मार्ग में जगह-जगह धुंआ व आग की तपिश मुख्य मार्ग तक यात्री व राहगीर महसूस कर रहे हंै। जंगल के अंदर कई हेक्टेयर जंगल जलकर उसके राख का निशान आज भी वहां मौजूद है। मैनपुर देवभोग मार्ग पर व पहाड़ों के जंगल में आग लगने के कारण धुआं पूरी तरह छाया है।
एक सप्ताह से कइ्र स्थानों पर लगी है आग
एक तरफ वन विभाग लगातार सेटेलाइट के माध्यम से जंगल में लगने वाली आग की पल-पल की खबर होने का दावा करते नहीं थकता दूसरी तरफ ग्रामीणों के अनुसार जंगल क्षेत्रों में पिछले एक सप्ताह से जगह-जगह आग लगने का सिलसिला लगातार जारी है और शुक्रवार को तो नेशनल हाइवे के किनारे से लेकर तौरेंगा वन परिक्षेत्र, उत्तर उदंती अभ्यारण्य, दक्षिण उदंती अभ्यारण्य इदागांव वन परिक्षेत्र के साथ समीप अरसीकन्हार वन परिक्षेत्र में जगह जगह आग लगने की जानकारी मिली है। वन विभाग के स्थानीय अधिकारियों ने आग लगने की बात तो स्वीकार किया, लेकिन उनके द्वारा यह कहा जा रहा है कि आग लगते ही तत्काल वन विभाग का अमला मौके पर पहुंचकर आग को बुझाने में काबू पा रहे है।

No comments