Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

उत्तर प्रदेश में होली मनाई गई जोर शोर से

  aber. लखनऊ।  रंगों का त्योहार होली सोमवार को पूरे उत्तर प्रदेश में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। हालांकि, इस दौरान कोरोना की गाइडलाइन का आम...

 


aber.लखनऊ। रंगों का त्योहार होली सोमवार को पूरे उत्तर प्रदेश में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। हालांकि, इस दौरान कोरोना की गाइडलाइन का आमतौर पर उल्लघंन किया गया। मथुरा, वाराणसी, गोरखपुर, अयोध्या, लखनऊ और कानपुर समेत पूरे प्रदेश में लोग सुबह से ही होली के रंग में रंगे नजर आए।


इस दौरान जमकर रंग खेला गया और अबीर गुलाल की बरसात हुई। मथुरा वृंदावन की गलियों और मंदिरों में जमकर अबीर गुलाल उड़ा। बांके बिहारी मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी और जमकर टेसू के फूल और गुलाल उड़ाए गए। इस दौरान अलग अलग मंदिरों में कृष्ण भक्ति का सैलाब उमड़ता रहा। वाराणसी की गलियों और चौराहों पर रंगों की बरसात हुई, जिससे कुछ समय के लिये सड़कों का रंग बदल गया। भगवान भोले की नगरी काशी में भी हुड़दंग के साथ गलियों में रंगों की फुआर और गुलाल का रंग और चटक हो गया है। इस दौरान ठंडाई का दौर जमकर चला।

गोरखपुर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हालांकि भगवान नृसिंह की शोभायात्रा में भाग नहीं लिया। गोरखनाथ मंदिर में परंपरा के अनुरुप होलिका दहन की राख उड़ाकर तथा तिलक लगाकर होली मनाई गई। गुरु गोरक्षनाथ को भस्म अर्पित करने के बाद प्रधान पुजारी कमलनाथ ने गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ का तिलक किया। इससे पहले सीएम योगी ने गुरु गोरक्षनाथ और अपने गुरु महंत अवेद्यनाथ की प्रतिमा का दर्शन पूजन किया। उन्होंने कोविड-19 प्रोटोकाल का पालन करते हुए होली मनाने की अपील की और कहा कि होली का पर्व हमें अधर्म, असत्य और अन्याय जैसी नकारात्मक प्रवृत्तियों से लड़ने की प्रेरणा देता है।

No comments