Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

टिकरापारा और गुढ़ियारी में दो को मारा चाकू

500 रुपए न देने पर बदमाश ने युवक को मारा चाकू, पुलिस के अभियान के बाद भी नहीं थम रही घटनाएं    रायपुर। लाख अभियान के बावजूद रायपुर में चाकूब...

500 रुपए न देने पर बदमाश ने युवक को मारा चाकू, पुलिस के अभियान के बाद भी नहीं थम रही घटनाएं
   रायपुर। लाख अभियान के बावजूद रायपुर में चाकूबाजी कम होने का नाम नहीं ले रही है। आए दिन चाकू मारने की घटनाएं सामने आ रही हैं। आरोपी छोटी-छोटी बातों में चाकू मार रहे हैं। इस दौरान कई लोगों की मौत भी हो चुकी है। ज्ञात हो कि पुलिस चाकूबाजी के मामले बढ़ने की वजह से अभियान चला रखा है। बावजूद इसके घटनाओं पर कोई असर नहीं हैं। टिकरापारा थाना और गुढ़ियारी थाने में गुुरुवार देर रात दो घटनाएं हुईं। इनमें चाकू से हमला किए जाने की वजह से दो लोग घायल हैं, जिनका इलाज अस्पतालों में किया जा रहा है। पहली घटना टिकरापारा थाने की है। इसमें महज 500 रुपए के लिए एक बदमाश ने एक युवक को चाकू से हमलाकर अधमरा कर दिया। मामले में अब आरोपी को पुलिस ढूंढ रही है।
चाकू दिखाकर वसूली की कोशिश
19 साल के शेख कैफुद्दीन ने पुलिस को अपनी शिकायत में बताया कि संतोषी नगर के वो गौसिया मंस्जिद के पास रहता है। गुरुवार की रात वो इलाके की गूड्डू किराना स्टोर्स के पास खड़ा था। वहां मुहल्ले का ही रहने वाला सरफराज खान आया। उसने कैफुद्दीन ने कहा कि 500 रुपए दो, मना करने पर वो विवाद करने लगा। गुस्से में आकर सरफराज ने अपना चाकू निकाला और कैफुद्दीन की दाईं पसली में घुसा दिया। कैफुद्दीन का हाथ और शरीर का निचला हिस्सा लहूलुहान हो गया। साथियों ने उसे अंबेडकर अस्पताल पहुंचाया और पुलिस को खबर दी। इस बीच सरफराज मौका पाकर फरार हो गया। कैफुद्दीन ने पुलिस से कहा है कि इसके पहले ही चाकू के दम पर सरफराज रुपयों की वसूली कर चुका है। फिलहाल उसकी तलाश जारी है।
पुराने झगड़े का बदला लेने के लिए हमला
दूसरा मामला गुढ़ियारी का है। घायल निलेश भौतिक नाम का युवक पेशे से मजदूर है। शहर के गुढ़ियारी इलाके में रहता है और फिलहाल चाकू से हमला होने की वजह से अस्पताल में है। इसने पुलिस को बताया कि मैं रात को करीब साढ़े 11 बजे गोंदवारा रोड से मजदूरी करके पैदल अपने घर जा रहा था। रास्ते में चिरकूटी मंदिर के पास रूपेश गिरी नाम के लड़के ने मुझे रोका। मुहल्ले में हमारा पहले भी झगड़ा हो चुका है। रुपेश मुझे गालियां देने लगा। मना करने पर उसने मुझे जान से मारने की धमकी दी और अपने पास रखे चाकू से मेरे पेट पर हमला कर दिया। मुहल्ले के ही रहने वाले सुमीत गोस्वामी और कुछ दूसरे लोगों ने बीच-बचाव किया। मामले में पुलिस ने कुछ युवकों को हिरासत में लिया है, फिलहाल पूछताछ जारी है।
लोगों को धमकाते हुए 5 गिरफ्तार
उधर, गुरुवार रात को ही टिकरापारा थाने में सूचना मिली कि संतोषी नगर ओवर ब्रिज के पास कैलाश उर्फ जय ताण्डी नाम का युवक चाकू लेकर घूम रहा है। वो लोगों को धमका रहा था। सूचना मिलते ही मौके पर थाने की टीम गई तो जय पुलिस के हाथ लगा। वो पुलिस से भी बहस करने लगा। इसके पास से टीम को 6.5 इंच का बटन वाला चाकू मिला। जय तांडी को आर्म्स एक्ट के तहत गिरफ्तार कर लिया गया है।
150 चाकू थानों में जमा, अभियान तेज
पुलिस को ये बात पता चली कि शहर में बदमाश आॅनलाइन वेबसाइट से चाकू खरीद रहे हैं। साल 2020 में फ्लिपकार्ट से रायपुर के 800 लोगों ने खतरनाक चाकू लिए। ये लिस्ट मिलते ही पुलिस ने 17 मार्च से कार्रवाई शुरू कर दी। अब तक 150 से भी अधिक चाकू पुलिस ने थानों में जमा करवाए हैं। इनमें कई ऐसे युवा भी हैं जो रौब जमाने या फैशन के चक्कर में चाकू मंगवा चुके थे, लेकिन इसकी जानकारी इनके परिजनों को नहीं थी। पुलिस नशे के आदी या बदमाश किस्म के लोगों से चाकू जब्त भी कर रही है। लोगों से इस बात की लिखित जानकारी ली जा रही है कि उन्होंने चाकू क्यों मंगवाया।
*


No comments