Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

रोड सेफ्टी वर्ल्ड क्रिकेट टूर्नामेंट में उड़ रही नियमों की धज्जियां, न मास्क न सोशल डिस्टेंसिंग

रायपुर। शनिवार को रायपुर के कलेक्टर डॉ एस भारती दासन ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न होने की सूरत में फाइन और एफआईआर करने के निर्देश अधिकारियो...


रायपुर। शनिवार को रायपुर के कलेक्टर डॉ एस भारती दासन ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न होने की सूरत में फाइन और एफआईआर करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। शाम के वक्त नवा रायपुर क्रिकेट स्टेडियम में आयोजित भारत और द. अफ्रिका के मैच में 31 हजार 787 लोग पहुंचे। स्टेडियम के बाहर लाइन और अंदर की बैठक व्यवस्था में सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की धज्जियां उड़ा दी गईं। न आयोजकों को इस बात की चिंता थी, न प्रशासन और न ही आम लोगों को। जिला प्रशासन ने अपने निदेर्शों के बाद भी अब तक इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की है।
सीटों पर लगे थे डू नॉट सिट के स्टीकर, इन्हीं पर बैठे हजारों लोग
पूरे स्टेडियम की कुर्सियों में एक सीट छोड़कर बैठने का नियम बनाया गया था। हर एक सीट को छोड़कर दूसरी पर लाल मार्क क्रॉस स्टीकर लगा था। ताकि लोग इस पर न बैठें। एक सीट छोड़कर बैठने पर सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन होता लेकिन शनिवार की शाम जब लोग स्टेडियम में आना शुरू हुए तो ये नियम और इंतजाम सिर्फ दिखावा ही साबित हुए। इस मामले में प्रोफेशनल मैनेजमेंट ग्रुप के प्रवक्ता जॉनथन काले से सवाल पूछे जाने पर उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया।
एक सीट छोड़कर बैठने का नियम हवा हो गया। भीड़ इतनी थी कि किस सीट पर मार्क लगा है यह तक नहीं दिखा। मार्किंग के बाद भी लोग उन्हीं सीटों पर बैठ गए। आयोजक भी इसे लेकर कुछ नहीं करपाए। पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर की कंपनी प्रोफेशनल मैनेजमेंट ग्रुप इस क्रिकेट सीरीज का आयोजन रायपुर में कर रही है। 5 मार्च से जारी ये टूनार्मेंट 21 मार्च तक चलेगा।
इंटरनेशनल स्टेडियम में गंदगी
मैदान में सचिन, सहवाग, युवराज जैसे खिलाड़ी चौके-छक्के जड़ रहे थे। इस इंटरनेशल आयोजन में मैदान के बाहर की गंदगी भी यह बता रही थी कि सफाई के मामले में हम गंभीर नहीं। रायपुर में मैच देखने दूसरे राज्यों और शहरों से लोग आ रहे हैं। मगर स्टेडियम के बाहर कुछ जगहों पर जमा गंदा पानी और कचरा लोगों के लिए परेशानी बन रहा है। जबकि कोरोना के इस संकट काल में सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाना चाहिए।

-रोड सेफ्टी का संदेश और ट्रैफिक जाम

नवा रायपुर में आयोजित क्रिकेट टूर्नामेंट का मकसद लोगों को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक करना है। मैच के बाद नवा रायपुर के स्टेडियम से सत्य साईं अस्पताल कैंपस तक लंबा जाम लगा रहा। लोग सड़क की रॉन्ग साइड से गाड़ी निकालने की कोशिश करते दिखे। सेरीखेड़ी में कृषि विश्वविद्यालय, मेग्नेटो मॉल, तेलीबांधा चौक पर भी शनिवार की रात लंबा जाम लगा रहा। करीब 20 मिनट तक कारें एक ही जगह पर खड़ी रहीं।
स्टेडियम में ब्लैक मार्केटिंग और सट्टा
मैच के आयोजकों ने फूड ब्लॉगर्स को फ्री पास दे रखे हैं। फ्री में मिले ये पास दोगुनी कीमत पर मैदान के बाहर बेचे जा रहे हैं। 500 रुपए के पास को 1 हजार रुपए में बेचा जा रहा है। कुछ लोगों ने सोशल मीडिया पर भी पास की तस्वीर के साथ कीमत लिखकर पोस्ट वायरल की है। मैदान के बाहर चोरी-छिपे दोगुनी कीमत पर पास लेकर मैच देखने पहुंच रहे हैं। दूसरी तरफ रोड सेफ्टी सीरीज के शुरू होने से लेकर अब तक रायपुर की पुलिस ने 6 लोगों को गिरफ्तार किया है। ये स्टेडियम में ही बैठकर सट्टे का रैकेट आॅपरेट कर रहे थे

No comments