Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

कमाल के गुरुजी- अंबागढ़ चौकी ब्लॉक के सभी स्कूलों के लिए विद्यार्थियों के लिए अपने खर्च से खरीदे मास्क

अंबागढ़ चौकी। कोरोना संक्रमण की रोकथाम तथा इससे बचाव के लिए सरकार के साथ ही अन्य सेवाभाव रखने वाले लोग भी लगातार प्रेरक पहल कर रहे हैं। इसी क...



अंबागढ़ चौकी। कोरोना संक्रमण की रोकथाम तथा इससे बचाव के लिए सरकार के साथ ही अन्य सेवाभाव रखने वाले लोग भी लगातार प्रेरक पहल कर रहे हैं। इसी क्रम में दाउटोला में व्याख्याता पद पर पदस्थ एक शिक्षक ने अंबागढ़ चौकी ब्लाक के सभी हाईस्कूल व हायर सेकंडरी में पढ़ने वाले हजारों विद्यार्थियों को स्वयं के खर्चे से मास्क खरीदकर बच्चों को नि:शुल्क वितरित किया है। सेवाभावी शिक्षक की इस पहल ने लोगों के समक्ष सेवा का नया स्वरूप प्रस्तुत किया है, जिसकी चारों ओर प्रशंसा हो रही है। सरकार के निर्देश पर 15 फरवरी से राजनांदगांव जिले के अंबागढ़ चौकी ब्लाक के सभी हाईस्कूल व हायर सेकेण्डरी स्कूल फिर से खोले गए हैं। ऐसी स्थिति में इन स्कूलों में अध्ययन के लिए पहुंचने वाले विद्यार्थियों को वैश्विक महामारी कोरोना के संक्रमण से बचाने के लिए दाउटोला में व्याख्याता पद पर पदस्थ शिक्षक अनिल देवांगन ने अपने निजी खर्च से मास्क खरीदकर विद्यार्थियों को निशुल्क उपलब्ध कराया है। शिक्षक अनिल देवांगन न केवल विद्यार्थियों को नि:शुल्क मास्क वितरित कर रहे हैं बल्कि स्कूलों में सभाएं कर छात्र-छात्राओं को वैश्विक महामारी से बचने के लिए जागरूक भी कर रहे हैं।
विद्यार्थियों से कहा-बीमारी से बचाने कोरोना वारिसर्य के रूप में कार्य करें
विद्यार्थियों को संदेश दिया जा रहा है कि वह अपने व अपने परिवार के अलावा आस-पड़ोस व गांव के अन्य सभी लोगों को भी संक्रमण से बचाने के लिए कोरोना वारियर्स के रूप में कार्य करें। शिक्षक अनिल देवांगन द्वारा खरीदे गए मास्क का वितरण ब्लाक के शासकीय कन्या शिक्षा परिसर, कन्या उच्चतर माध्यमिक शाला व बालक उच्चतर माध्यमिक शाला मेरेगांव में भी किया गया है। नि:शुल्क मास्क वितरण कार्यक्रम में बीईओ संजय जौहरी, एबीईओ रूपेश तिवारी , बीआरसी मनोज मरकाम, प्राचार्य उपेन्द्र देवांगन व प्राचार्य एस.के.धीवर अतिथि के रूप में शामिल हुए। शिक्षक अनिल देवांगन द्वारा प्रदत्त मास्क का वितरण इन्हीं अतिथियों के हाथों किया गया। मास्क वितरण के अवसर पर शिक्षक अनिल देवांगन ने कहा, अपने या अपने परिवार तथा अपनी संस्था की सहायता या उन्नति के लिए सेवा तो सभी लोग करते हैं लेकिन मुसीबत की घड़ी में साथ खड़ा हो जाया जाए तो यह भी सच्ची सेवा या मानवता से कम नहीं होता और इसी सोच से प्रेरित होकर उन्होंने कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु अंबागढ़ चौकी ब्लाक के सभी हाईस्कूल व हायर सेकेंडरी स्कूलों के छात्र- छात्राओं को नि:शुल्क मास्क प्रदान करने का निर्णय लिया। कोविड-19 कोरोना महामारी के प्रति विद्यार्थियों को जागरूक करते हुए उन्होंने कहा, जब तक सभी लोगों को कोरोना वैक्सीन नहीं लग जाती है, तब तक मास्क ही इस वैश्विक महामारी को रोकने का कारगार उपाय है। साथ ही सैनेटाइजर और निर्धारित दूरी का पालन करना भी हम सबकी जवाबदारी है। कार्यक्रम का संचालन प्राचार्य उपेन्द्र देवांगन व प्राचार्य एस.के.धीवर ने किया।
शिक्षक देवांगन के प्रयास की ऐसी सराहना
शिक्षक अनिल देवांगन द्वारा ब्लाक के हजारों विद्यार्थियों को नि:शुल्क मास्क वितरण करने की पहल की सराहना करते हुए स्कूल शिक्षा विभाग के अधिकारियों व प्राचार्यों ने शिक्षक के इस सेवाभाव का स्वागत किया है। उन्होंने कहा कि, निसंदेह यह एक बेहतर और प्रेरक प्रयास है। यह हर धर्म, संस्था व समुदाय विशेष के लिए भी प्रेरणादायी है। इस तरह का प्रयास हम सभी को करना चाहिए।

No comments