Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

अब महाराष्ट्र से इंदौर आने वाले हवाई यात्रियों को साथ लानी होगी कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट

Now the air travelers coming from Maharashtra to Indore will have to bring a negative report of Corona abernews अबेर न्यूज इंदौर। महाराष्ट्...

Now the air travelers coming from Maharashtra to Indore will have to bring a negative report of Corona


abernews अबेर न्यूज इंदौर।
महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के बढ़ते दायरे ने मध्य प्रदेश की व्यापारिक नगरी इंदौर के प्रशासन की चिंता भी बढ़ा दी है, क्योंकि इंदौर में भी कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा है। प्रशासन ने तय किया है कि जो भी यात्री हवाई जहाज से महाराष्ट्र से इंदौर आएगा उसे कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट अपने साथ लानी होगी। वहीं जो रिपोर्ट नहीं लाएगा उसका हवाई अडडे पर ही परीक्षण किया जाएगा। जिलाधिकारी मनीष सिंह द्वारा जारी निदेर्शों में कहा गया है कि महाराष्ट्र राज्य से जिले में हवाई मार्ग से यात्रा करने वाले समस्त यात्रियों को अपने साथ कोविड आरटीपीसीआर की नेगटिव रिपोर्ट रखना अनिवार्य होगा। यह रिपोर्ट यात्रा से 48 घंटे पूर्व की अवधि के भीतर की होनी चाहिए। यात्रियों को एयरपोर्ट पर जिला प्रशासन की ओर से नियुक्त कोविड कंट्रोल दल को यह रिपोर्ट दिखाना अनिवार्य होगा तथा रिपोर्ट दिखाने पर ही आगे की ओर प्रस्थान किया जा सकेगा।
 
जिलाधिकारी के निदेर्शों के अनुसार, जो यात्री कोविड निगेटिव रिपोर्ट लेकर नहीं आएगा, उन्हें इंदौर एयरपोर्ट पर ही अपना आरटीपीसीआर टेस्ट आवश्यक रूप से कराना होगा तथा टेस्ट की रिपोर्ट आने तक स्वयं को आवश्यक रूप से क्वारंटीन में रखना होगा। इस टेस्ट के निर्धारित शुल्क का वहन यात्रियों द्वारा स्वयं करना होगा। टेस्ट कराने के उपरांत यात्रियों को वहां पर स्थित कोविड दल से संपर्क कर इंदौर-311 ऐप डाउनलोड करना होगा। इस माध्यम से उनके होम क्वारंटीन होने की निगरानी कोविड कंट्रोल कमांड सेंटर द्वारा की जायेगी। बताया गया है कि जिलाधिकारी के इन निदेर्शों के बाद हवाई अडडे पर तीन कोविड टेस्ट सेंटर बनाए जाएंगे जहां बाहर से आने वाले यात्रियों का टेस्ट किया जाएगा।

No comments