Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

सचिव को हटाने को लेकर ग्रामीणों ने किया जिपं का घेराव

गरियाबंद। जिला पंचायत में उस समय हड़कंप मच गया जब राजिम विधानसभा के ग्राम पंचायत अरण्ड के दो सौ से अधिक ग्रामीणों ने ग्राम पंचायत सचिव के खि...


गरियाबंद। जिला पंचायत में उस समय हड़कंप मच गया जब राजिम विधानसभा के ग्राम पंचायत अरण्ड के दो सौ से अधिक ग्रामीणों ने ग्राम पंचायत सचिव के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। उन्होंने आरोप लगाया कि ग्राम सचिव पंचायत के कार्यों में अनिमितता बरतते हुए लोगों के पंचायत सम्बन्धी कार्यों को नहीं करता है। जिसके कारण इसे ग्राम पंचायत से हटा कर किसी दूसरे सचिव की पोस्टिंग की जाय।
बेरहम नेतागिरी
इस मांग को लेकर सैकड़ों की तादाद में लोग जिला पंचायत के बाहर हो हंगामा करते रहे। जिला पंचायत में उस समय सामान्य प्रशासन समिति की बैठक चल रही थी। इसी बीच जिला पंचायत की अध्यक्ष स्मृति ठाकुर वहां से जनता को अनदेखा कर चलती बनीं, फिर पुन: वापस आकर मीटिंग में बैठ गईं, लेकिन जिला पंचायत के  बाहर सैकड़ों की तादाद में धूप और गर्मी में चार घंटे तक बैठे रहे, लेकिन किसी भी जन प्रतिनिधि का मन नहीं पसीजा और किसी ने यह जानने का प्रयास नहीं किया कि आखिर यह लोग जिला पंचायत क्यों आये हैं। क्या काम है आखिरकार जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी चंद्रकांत वर्मा ने ग्रामीणों की समस्या को सुनने प्रतिनिधि के रूप में ग्राम पंचायत अरण्ड के सरपंच को बुला कर समस्या का जल्द हल करने का आश्वासन दिया।
प्रशासन के हाथ पांव फूले
ग्राम पंचायत अरण्ड के लोगों ने बताया कि इससे पहले भी सचिव का ट्रांसफर हो चुका था। किंतु अपने राजनीतिक रसूख के चलते उसने उसे निरस्त करा लिया। प्रशासन उस सचिव का ट्रांसफर करना ही नहीं चाहता। ग्रामीणों ने बताया कि सत्ता सिन पार्टी का एक छुटभैया नेता जिस पर करोड़ो के घाल मेल करने का आरोप भी है वह सचिव को बचाने के लिए एड़ी चोटी एक कर प्रशासनिक दबाव बना रहा है। जिसके कारण सभी अधिकारी गेंद को एक दूसरे के पाले में डाल रहे हैं। और कार्यवाही करने में घबरा रहे हंै।
उल्लेखनीय है कि ग्राम पंचायत अरण्ड के ग्रामीणों के शिकायत के आधार पर जिला पंचायत गरियाबंद के मुख्य कार्यपालन अधिकारी गरियाबंद द्वारा आदेश जारी कर ग्राम पंचायत सचिवों को आपसी सहमति के आधार पर आगामी आदेश पर्यन्त अस्थाई रूप से ग्राम पंचायत सचिव चिंता राम सिन्हा को ग्राम पंचायत परसदा जोशी, वर्तमान पदस्थ ग्राम पंचायत इंदिरा सत्यम परसदाजोशी को ग्राम पंचायत छुईहा एवं ग्राम पंचायत छुईहा  मूलचंद ढींढी को  ग्राम पंचायत अरण्ड सचिव के लिए स्थानांतरित आदेश जारी किया गया था। किन्तु सचिव संघ ने हड़ताल के दौरान हुए आदेश को हड़ताल समाप्ति तक यथावत रखने का आग्रह किया गया था। किंतु हड़ताल समाप्ति के बाद भी सचिव को हटाया नही गया है।
इनका कहना है
जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी
चंद्रकांत वर्मा ने बताया की ग्रामीणों का आवेदन आया है एक सप्ताह के भीतर कार्यवाही की जाएगी।

No comments