Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

राज्यपाल उईके ने लगवाया कोरोना वैक्सीन का पहला डोज

रायपुर। बुजुर्गों को कोरोना वैक्सीनेशन शुरू होने के 10वें दिन छत्तीसगढ़ की राज्यपाल अनुसुईया उइके ने टीका लगवा लिया है। राज्यपाल ने रायपुर एम...


रायपुर। बुजुर्गों को कोरोना वैक्सीनेशन शुरू होने के 10वें दिन छत्तीसगढ़ की राज्यपाल अनुसुईया उइके ने टीका लगवा लिया है। राज्यपाल ने रायपुर एम्स के वैक्सीनेशन बूथ पहुंचकर टीका लगवाया। राज्यपाल को कोविशील्ड वैक्सीन की पहली डोज लगाई गई है। टीका लगने के करीब 45 मिनट तक राज्यपाल एम्स में ही रहीं। कोरोना टीकाकरण का दूसरा चरण शुरू होने के बाद अभी तक सरकार में से किसी मंत्री ने टीका नहीं लगवाया है। राज्यपाल अनुसुईया उइके ने आज एम्स पहुंचकर कोविशील्ड वैक्सीन की पहली खुराक लगवा ली। टीका लगवाने के बाद उन्होंने रायपुर एम्स के निदेशक डॉ. नितिन एम. नागरकर से टीकाकरण के प्रभाव और अभियान की व्यापकता पर चर्चा की। बाद में संवाददाताओं से बातचीत में राज्यपाल अनुसुईया उइके ने कहा, यह टीका पूरी तरह सुरक्षित है। लगाते समय भी उन्हें इसका एहसास नहीं हुआ। उन्होंने कहा, टीका लगवाने के बाद भी उन्हें कुछ भी असहज महसूस नहीं हो रहा है। उन्होंने प्रदेश के मंत्रियों सहित सभी से टीका लगवाने की अपील की।
अभी कोविशील्ड ही लग रहा है
छत्तीसगढ़ के कोरोना वैक्सीनेशन में अभी सीरम इंस्टीस्च्यूट का कोविशील्ड वैक्सीन ही इस्तेमाल हो रहा है। प्रदेश में अभी कोविशील्ड की 10लााख से अधिक डोज उपलब्ध है। मंगलवार को कोविशील्ड की 5 लाख 93 हजार 920 डोज की नयी खेप रायपुर पहुंच गई।
सात लाख डोज लग चुके
राज्य टीकाकरण अधिकारी डॉ. अमर सिंह ठाकुर ने बताया, प्रदेश में वैक्सीन का वेस्टेज मात्र 0.46है । अब तक 6लाख 95 हजार 160 डोज का उपयोग हुआ है। इसमें से 6 लाख 91 हजार 934 डोज प्रदेश के लोगों को लग चुकी है। प्रदेश के सभी सरकारी अस्पतालों, मेडिकल कालेजों में नि:शुल्क और चिन्हित निजी अस्पतालों में 250 रुपये के शुल्क के साथ वैक्सीन लगाई जा रही है।

No comments