Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

कुश्ती के फाइनल में हार के बाद गीता फोगाट की बहन ने किया सुसाइड: Geeta Phogat says god bless my younger sister Ritika's soul, she was a very promising wrestler

 Geeta Phogat says god bless my younger sister Ritika's soul, she was a very promising wrestler  abernews अबेर न्यूज। भारत की स्टार पहलव...

 Geeta Phogat says god bless my younger sister Ritika's soul, she was a very promising wrestler


 abernews अबेर न्यूज। भारत की स्टार पहलवान गीता और बबीता फोगाट की ममेरी बहन रितिका फोगाट ने भरतपुर में हुए कुश्ती टूनार्मेंट के फाइनल मैच में हार के बाद आत्महत्या कर ली. देश की स्टार महिला पहलवान बबीता फोगाट और गीता फोगाट की ममेरी बहन की आत्महत्या के बाद तूफान आ गया है.

रितिका फोगाट के इस कदम के बाद पूरा फोगाट परिवार काफी दुखी है. उनके इस कदम को लेकर राष्ट्रमंडल खेलों में महिला वर्ग में भारत को कुश्ती में पहला स्वर्ण पदक दिलाने वाली गीता फोगाट बहुत ज्यादा दुखी हैं. उन्होंने भावुक होते हुए कहा कि हार-जीत खिलाड़ी के जीवन का हिस्सा होता है. किसी भी खिलाड़ी को हारने के बाद ऐसा कदम नहीं उठाना चाहिए।
ये भी पढ़े...

दो नाबालिग बालिकाओं को बहला फुसला कर भगा ले जाने वाले दो बालक गिरफ्तार...

 
गीता फोगाट ने ट्विटर पर दुख जताते हुए लिखा, भगवान मेरी छोटी बहन मेरे मामा की लड़की रितिका की आत्मा को शांति दे. मेरे परिवार के लिए बहुत ही दुख की घड़ी है. रितिका बहुत ही होनहार पहलवान थी. पता नहीं क्यों उसने ऐसा कदम उठाया. हार-जीत खिलाड़ी के जीवन का हिस्सा होता है. हमें ऐसा कोई कदम नहीं उठाना चाहिये।

बता दें कि 17 साल की रितिका फोगाट ने राजस्थान के भरतपुर स्थित लोहागढ़ स्टेडियम में आयोजित स्टेट लेवल सब जूनियर टूनार्मेंट में भाग लिया था. टूनार्मेंट के फाइनल मैच में रितिका एक प्वाइंट से हार गई थीं. इस हार से वह इतनी निराश हुईं कि उन्होंने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

बताया जा रहा है कि रितिका फोगाट ने इस टूनार्मेंट के लिए काफी तैयारी की थी. इसके बाद भी फाइनल मुकाबले में वह हार गईं. जिससे वह सदमे में चली गईं और 15 मार्च की रात दुपट्टे का फंदा बनाकर फांसी लगा ली. रितिका फोगाट ने ने 53 किलोग्राम भारवर्ग में हिस्सा लिया था. रितिका की मौत से पूरा रेसलिंग जगत शोक में डूबा है।

No comments