Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

केंद्र सरकार का HC से आग्रह: WhatsApp को प्राइवेसी पॉलिसी लागू करने से रोकें

aber . केंद्र सरकार ने शुक्रवार को दिल्ली हाई कोर्ट से WhatsApp को उसकी नई गोपनीयता नीति को लागू करने से रोकने का आग्रह किया। सरकार ने एक हल...


aber . केंद्र सरकार ने शुक्रवार को दिल्ली हाई कोर्ट से WhatsApp को उसकी नई गोपनीयता नीति को लागू करने से रोकने का आग्रह किया। सरकार ने एक हलफनामे में कहा, ‘‘यह विनम्रतापूर्वक प्रार्थना की जाती है कि उत्तरदाता नंबर 2 (WhatsApp) को अपनी नई गोपनीयता नीति और दिनांक 04.01.2021 को 08.02.2021 से सेवा की शर्तों या इस माननीय न्यायालय द्वारा लंबित स्थगन से प्रतिबंधित किया जा सकता है।’’ 2 फरवरी को अदालत ने सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म WhatsApp की नई गोपनीयता नीति को चुनौती देने वाली याचिका पर केंद्र सरकार से जवाब मांगा था।aber .

विशेष रूप से, WhatsApp ने उपयोगकर्ताओं को या तो फेसबुक के साथ डेटा साझा करने के लिए अपनी सहमति देने के लिए कहा है या 8 फरवरी के बाद उन्हें अपने खातों को खोना पड़ेगा। हालांकि, उपयोगकर्ताओं द्वारा भारी विरोध के कारण 15 मई तक इस नीति पर रोक लगा दी गई है। याचिकाकर्ता डॉ. सीमा सिंह, ने एडवोकेट मेघन सिंह के माध्यम से तर्क दिया कि व्हाट्सएप नीति की वजह से नागरिकों के डेटा के संबंध में नकारात्मक चीजें हो सकती हैं।aber .

याचिका में कहा गया है कि डेटा के संबंध में कानून काफी हद तक सीमित है और इसे विनियमित करने के लिए एक रूपरेखा समय की आवश्यकता है। याचिका में भारत में काम करने वाले सभी एप और संगठनों से नागरिकों की गोपनीयता और डेटा की सुरक्षा के लिए केंद्र सरकार से नियमों, दिशानिर्देशों, विनियमों को तैयार करने के लिए अदालत से एक निर्देश देने की मांग की गई है। HC से यह भी आग्रह किया गया है कि वह केंद्र को WhatsApp को यह बताने का निर्देश दे कि वह अपनी नीति को वापस ले या 4 जनवरी, 2021 की गोपनीयता नीति से बाहर निकलने का विकल्प प्रदान करे। जिन्होंने गोपनीयता नीति को स्वीकार कर लिया है, उन्हें भी विकल्प प्रदान किया जाए।aber .

No comments