Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

If you want glowing skin in summer, do these things at home: आप गर्मियों में चाहती हैं दमकती त्वचा तो करें ये काम, आपकी सुंदरता के दीवाने हो जाएंगे लोग

 If you want glowing skin in summer, do these things at home aber  अबेर। गर्मियों का मौसम कई मायनों में अलग होता है. इस मौसम में गर्मियों की...

 If you want glowing skin in summer, do these things at home


aber  अबेर। गर्मियों का मौसम कई मायनों में अलग होता है. इस मौसम में गर्मियों की वजह से लोगों के चेहरे की स्किन टोन्ड होने लगती है, जिसका आपको थोड़ा ध्यान देने की जरूरत होती है. गर्मियों में हमारी त्वचा बेजान तथा सुलझ जाती है. ऐसे में आपको अपने चेहरे की उचित देखरेख की जरूरत होती है।

गर्मियों में आपके चेहरे पर कील, मुंहासे, झाइयां तथा टैनिंग की समस्या आम हो जाती है. तेज धूप, गर्म हवाएं तथा हमारी लाइफस्टाइल इसकी मुख्य वजह हैं. अगर आप ऐसी सभी समस्याओं से बचना चाहते हैं तो रोज भरपूर मात्रा में पानी पिएं. इसके साथ अधिक मात्रा में जंक फूड का इस्तेमाल ना करें।


आपको गर्मियों में अपने त्वचा की साफ सफाई का विशेष ध्यान रखना चाहिए. साफ-सफाई न होने की वजह से आपके चेहरे की रौनक खत्म हो जाती है. गर्मियों में ज्यादातर लोगों में पानी की कमी की वजह से डिहाइट्रेशन की परेशानी बढ़ जाती है. इस कारण सिरदर्द और चक्कर आने की समस्या बढ़ जाती है।

डिहाइड्रेशन की वजह से आपके त्वचा की चमक भी चली जाती है. गर्मी के मौसम में आपको दिन भर में कम से कम दस गिलास सादा पानी पीना चाहिए. चाय या कॉफी पीने वालों को इससे तीन गुना अधिक मात्रा में सादा पानी पीना चाहिए. गर्मियों में मेकअप उतारे बिना कभी नहीं सोना चाहिए।

सोने से पहले आपको अपना मेकअप उतार देना चाहिए. मेकअप लगाकर सोने से आपके त्वचा की ऊपरी सतह पर गन्दगी की परत जमी रहती है. यह परत वास्तव में आपके चेहरे पर मुहासों का सबसे बड़ा कारण बनती है. इससे आपके चेहरे पर झाइयां और पिगमेंटेशन यानि आपकी त्वचा का रंग-बेरंग होने लगता है।

गर्मियों में त्वचा को मॉइस्चराज्ड रखना जरूरी है. आपकी स्किन जितनी सूखी-बेजान होगी, उसे उतना ही नुकसान होगा. सूखी त्वचा पर ही प्रदूषण और सूरज की तेज किरणों का सबसे बुरा असर होता है. इसलिए बाहर निकलने से पहले सनस्क्रीन का इस्तेमाल करना बिलकुल भी ना भूलें. चेहरे को साफ रखने के लिए सौम्य क्लीन्जर का प्रयोग करना चाहिए।

1.दूध से ऐसे बनाएं फेस पैक दूध प्राकृतिक टोनर के लिए जाना जाता है इसलिए इसका फेस पैक आपकी त्वचा को काफी फायदा पहुंचाएगा. ...
   2. कोको पाउडर फेस पैक आधे चम्मच कोको पाउडर में एक चम्मच बेसन, एक चम्मच शहद और दो चम्मच नारियल का दूध को अच्छी तरह से मिलाएं. ...
    3.गुलाब जल और शहद

No comments