Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

आज हो सकती है इन राज्यों में जोरदार बारिश, यहां पर जाने मौसम का पूरा हाल : Today, there may be strong rains in these states, full weather of the weather to go here

Today, there may be strong rains in these states, full weather of the weather to go here abernews अबेर न्यूज। ठंड के बाद अब देशभर में हल्की...

Today, there may be strong rains in these states, full weather of the weather to go here


abernews अबेर न्यूज।
ठंड के बाद अब देशभर में हल्की गर्मी शुरू हो गई है. इसी बीच देश के कुछ हिस्सों में बारिश होने की भी मौसम विभाग ने संभावना जताई है. मौसम विभाग के मुताबिक, देश के कुछ राज्यों में बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है. मौसम विभाग का कहना है कि देश के कुछ पहाड़ी राज्यों में आज पश्चिमी विक्षोभ का असर दिखेगा. जिस कारण यहां बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक पहाड़ी इलाकों में आज रुक-रुककर बर्फबारी और बारिश  होने की संभावना है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग  के मुताबिक, पश्चिमी विक्षोभ के कारण जम्मू-कश्मीर, लद्दाख और हिमाचल प्रदेश में 16 मार्च से अगले 5 दिनों तक बारिश और बर्फबारी हो सकती है।
भारतीय मौसम विज्ञान विभाग  के मुताबिक, पश्चिमी विक्षोभ के कारण देश के उत्तर-पूर्व के राज्यों में 19 मार्च तक तेज बारिश होने की संभावना है. इस राज्यों में अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, मिजोरम, त्रिपुरा, नगालैंड और मणिपुर शामिल हैं. इन राज्यों में तेज बारिश के साथ तेज हवाएं भी चल सकती हैं. वहीं, पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ 16 मार्च की रात से अपना प्रभाव दिखाएगा. इस पश्चिमी विक्षोभ के कारण पश्चिमी हिमालयी क्षेत्रों में 17 और 18 मार्च को तेज बारिश व बर्फबारी होगी. इसके साथ ही 18 और 19 मार्च को देश के उत्तर पश्चिमी इलाकों में भी इसके प्रभाव के कारण बारिश और तूफान के आसार बन रहे हैं।

इन राज्यों में तेज बारिश के साथ तेज हवाएं भी चल सकती हैं. वहीं, पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ 16 मार्च की रात से अपना प्रभाव दिखाएगा. इस पश्चिमी विक्षोभ के कारण पश्चिमी हिमालयी क्षेत्रों में 17 और 18 मार्च को तेज बारिश व बर्फबारी होगी. इसके साथ ही 18 और 19 मार्च को देश के उत्तर पश्चिमी इलाकों में भी इसके प्रभाव के कारण बारिश और तूफान के आसार बन रहे हैं।
मौसम विभाग के मुताबिक, अगले पांच दिनों में 18 से 20 मार्च तक मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, मराठवाड़ा और विदर्भ में ओलावृष्टि के साथ बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग का कहना है कि, देश में अभी अगले 5 दिनों तक गर्म हवाएं चलने की संभावना नहीं है. मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाले दो दिनों में राज्य के अधिकांश हिस्सों में बारिश और ओले गिर सकते हैं. इसको लेकर अलर्ट भी जारी किया गया है. मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में मौसम का मिजाज बदलने की बात कही है. वहीं बुधवार से तापमान में गिरावट होने के साथ बारिश के आसार भी जताए हैं. इसके अलावा  मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के अलावा होशंगाबाद और उज्जैन संभाग में बादल छाए रहने और गरज-चमक के साथ हल्की बारिश होने की संभावना जताई है।

No comments