Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

पुराने जिला अस्पताल को कोविड-19 सेंटर बनाया जाए : शिव वर्मा

Aber news राजनांदगांव । जिला भाजपा पिछड़ा वर्ग के जिला अध्यक्ष पार्षद दल के प्रवक्ता शिव वर्मा ने कहां की पुराने जिला अस्पताल को कोविड-19 से...


Aber news राजनांदगांव । जिला भाजपा पिछड़ा वर्ग के जिला अध्यक्ष पार्षद दल के प्रवक्ता शिव वर्मा ने कहां की पुराने जिला अस्पताल को कोविड-19 सेंटर बनाया जाए। उन्होंने कहा कि जिले में बढ़ते कोरोना महामारी को ध्यान रखते हुए। जिला प्रशासन तथा सीएमएचओ इस पर गंभीरता से विचार कर शासन को अवगत कराना चाहिए उन्होंने कहा कि विगत दिनों जिला प्रशासन द्वारा सभी सामाजिक संस्था राजनीतिक दल के लोगों कोरोना महामारी से निपटने के लिए बैठक का आयोजन किया गया जिसमें सभी लोगों ने अलग - अलग सुझाव दीये कोरोना मरीज को सुविधा देने के लिए अलग - अलग जगहो पर जन सहयोग से कोविड-19 सेंटर बनाया जाए जहा जन सहयोग से मरीजों के रखरखाव के लिए सभी प्रकार की सुविधा उपलब्ध हो जिसके तहत कहीं पर 10 बेड, कहीं पर 50 बेड, कहीं पर 20 तो कहीं पर 30 बेड का कोविड-19 सेंटर बनाया गया। वहीं दूसरी तरफ जिला अस्पताल क जिम्मेदार अधिकारी जिला प्रशासन क्यों नहीं चाहते कि पुराने जिला अस्पताल में जहां पर दो ढाई सौ बेड क कोविड-19 सेंटर बनाई जा सकता है जो शहर के मध्य में है जहां पर 14 व 15 वार्ड के कोविड-19 मरीज को यहां पर रखकर उनको आसानी से सुविधा दे सकते हैं। आखिर पुराने जिला अस्पताल जहां पर सिर्फ जिला अस्पताल के अधिकारी का हीं ऑफिस कहीं इसी के कारण इस अस्पताल को कोविड-19 सेंटर नहीं बना रहे हैं।
वर्मा ने अभी वर्तमान में कोरोना महामारी अभी थमा नहीं है और जितने भी पूर्व में कोई कोविड-19 सेंटर बनाया गया था वह पूरी तरह भर चुका है और अभी कोरोना मरीज बढ़ते क्रम में इसलिए मेरा जिला प्रशासन से तथा सीएमएचओ से करबद्ध निवेदन है कि इस पर गंभीरतापूर्वक विचार कर निर्णय लेने का आवश्यकता
 है अभी वर्तमान में शहरी स्वास्थ्य केंद्र में एक तरफ टीकाकरण हो रहे और उसी जगह पर ही कोरोना जांच भी हो रहे हैं यह भी न्याय संगत नहीं है।
वर्मा ने कहा कि पुराने जिला अस्पताल को कोविड-19 सेंटर बनाने मे शासन प्रशासन का ज्यादा खर्चा नहीं आएगा अभी वहां पर वर्तमान में पानी,बिजली, पंखा, साफ सफाई की सुविधा है। एवं स्टॉप भी है। यह कोविड-19 का बड़ा सेंटर बन सकता है तथा लोगों को आने जाने में कोई दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ेगा। पास में ही मेडिकल स्टोर।

     

No comments