Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

योगी सरकार का बड़ा फैसला: आठवीं तक के बाद अब 9वीं से 12 की क्लासें भी बंद, जाने नया शैक्षिक सत्र

  Big decision of Yogi Sarkar: Class 9 to 12 now closed after eighth, new academic session aber अबेर न्यूज लखनऊ। कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़त...

 

Big decision of Yogi Sarkar: Class 9 to 12 now closed after eighth, new academic session



aber अबेर न्यूज लखनऊ। कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रदेश सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। दरअसल, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने राज्य में कक्षा एक से आठ तक के सभी स्कूलों को 11 अप्रैल तक बंद रखने का निर्देश दिया था। वहीं अब उसके बाद प्रदेश सरकार ने 9वीं से 12 तक की कलासे बंद करने का भी आदेश दे दिया है। सीएम योगी की खास बैठक में चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश कुमार खन्ना के साथ मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी तथा डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी भी अन्य अधिकारियों के साथ मौजूद थे। इसी के साथ सीए योगी ने निर्देश दिया है कि शिक्षकों का स्कूलों में आना अनिवार्य होगा।

9वीं से 12 तक भी स्कूल बंद

बताते चलें कि लखनऊ अनेटेड प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ने कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए कक्षा 1 से 12 तक के सभी प्राइवेट और मिशनरी स्कूल-कॉलेज 11 अप्रैल तक बंद करने का ऐलान कर दिया है। इसके तहत एसोसिएशन से संबद्ध लखनऊ सहित सीतापुर, हरदोई, वाराणसी, लखीमपुर में सभी प्राइवेट और मिशनरी स्कूल बंद रहेंगे। लेकिन आॅनलाइन क्लास के जरिए उनकी पढ़ाई जारी रखी जाएगी। वहीं जिन विद्यालयों में परीक्षा संबंधी कार्य चल रहे हैं, वहां माता-पिता की अनुमति के साथ ही छात्र-छात्राओं की परीक्षाएं करवाई जाएंगी। इस दौरान स्कूलों को पूरी तरह से सैनिटाइज कराने की जिम्मेदारी स्कूल प्रबंधन की होगी।

नया शैक्षिक सत्र  

जानकारी के लिए बता दें कि सिटी मोन्टेसरी स्कूल के सभी कैम्पसों में प्री-प्राइमरी, प्राइमरी एवं जूनियर कक्षाओं (मान्टेसरी से लेकर कक्षा-8 तक) का नया सत्र 5 अप्रैल से शुरू किया जाएगा। इस नए सत्र में मोन्टेसरी, नर्सरी, केजी, कक्षा 1 एवं 2 और कक्षा-3 से कक्षा-8 तक पढ़ाई 14 अप्रैल तक आॅनलाइन करवाई जाएगी। इसके बाद प्रदेश सरकार की गाइडलाइन के मुताबिक ही आॅफलाइन कक्षाएं भी शुरू की जाएंगी।

No comments