Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

पूरे पाकिस्तान क्रिकेट टीम की साल भर की कमाई जितनी है, उतनी तो bcci विराट कोहली को वेतन देता है

aber अबेर न्यूज़। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने अक्टूबर 2020 से सितंबर 2021 तक की अवधि के लिए खिलाड़ियों की वार्षिक कॉन्‍ट्रेक्‍ट की...


aber अबेर न्यूज़। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने अक्टूबर 2020 से सितंबर 2021 तक की अवधि के लिए खिलाड़ियों की वार्षिक कॉन्‍ट्रेक्‍ट की लिस्‍ट जारी की है. इसमें भारतीय कप्तान विराट कोहली समेत रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह को ग्रेड ए प्‍लस लिस्ट में रखा गया है. BCCI के कॉन्ट्रैक्ट के अनुसार, ग्रेड ए+ खिलाड़ियों को सालाना 7 करोड़ रुपये मिलते हैं।
जबकि ग्रेड A के खिलाड़ियों का अनुबंध के अनुसार 5 करोड़ रुपये मिलेंगे. ग्रेड-बी और सी के खिलाड़ियों को क्रमशः 3 करोड़ रुपये और 1 करोड़ रुपये मिलते हैं. ग्रेड ए में रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, चेतेश्वर पुजार, आजिंक्य रहाणे, शिखर धवन, केएल राहुल, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा, रिषभ पंत, हार्दिक पांड्या को रखा गया है।
इसका मतलब यह हुआ कि भारतीय कप्तान विराट कोहली को अनुबंध के तहत BCCI सालाना 7 करोड़ रुपये वेतन के रूप में देगा. दूसरी तरफ पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड अपने ग्रेड ए खिलाड़ियों को अनुबंध के तहत 11 लाख पाकिस्‍तानी रुपये (यानी 5.20 लाख भारतीय रुपये) हर महीने वेतन के रूप में देता है. इसके अलावा ग्रेड बी खिलाड़ियों को पाकिस्तान बोर्ड 7.50 लाख पाकिस्‍तानी रुपये (यानी 3.54 लाख रुपये भारतीय रुपये) देता है।
इसके अलावा सी कैटेगरी वाले खिलाड़ियों को बोर्ड 5.50 लाख पाकिस्‍तानी रुपये (यानि 2.60 लाख भारतीय रुपये) वेतन के रूप में देता है. पाकिस्तान बोर्ड ने ग्रेड ए कैटेगरी में 3 खिलाड़ियों, ग्रेड बी कटेगरी में 9 खिलाड़ियों और सी कैटेगरी में 6 खिलाड़ियों को रखा है. अगर इन सभी खिलाड़ियों के कुल पैसे को मिला दिया जाय तो यह 7.4 करोड़ रुपये बनता है.

इसका मतलब यह हुआ कि जितना विराट कोहली को बीसीसीआई एक साल में वेतन देता है, पाकिस्तान की पूरी टीम को लगभग उतना ही वेतन मिलता है।

No comments