Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

आपको अब रसोई गैस डिलीवरी के लिए नहीं करनी होगी चिंता, सरकार कर रही हैं बड़ा बदलाव

Aber अबेर न्यूज़। अब रसोई गैस कनेक्शन को लेकर मोदी सरकार  आम आदमी को बड़ी राहत देने वाली है। आने वाले दिनों के लिए सरकार ऐसी तैयारी कर रही है...


Aber अबेर न्यूज़। अब रसोई गैस कनेक्शन को लेकर मोदी सरकार  आम आदमी को बड़ी राहत देने वाली है। आने वाले दिनों के लिए सरकार ऐसी तैयारी कर रही है, जिसकी मदद से न सिर्फ नया गैस कनेक्शन लेना आसान हो जाएगा, बल्कि आपको घर तक रसोई गैस सिलेंडर की डिलीवरी के लिए भी मशक्कत नहीं करनी होगी। दरसअल केंद्र सरकार आने वाले सालों में देश में क्लीन एनर्जी के इस्तेमाल को बढ़ावा देना चाहती है। सरकार का लक्ष्य है कि देश में 100 फीसदी घरों में एलपीजी गैस कनेक्शन पहुंचे। इसके लिए पेट्रोलियम मंत्रालय के स्तर पर ही नहीं बल्कि सरकारी तेल कंपनियों के स्तर पर तैयारियां चल रही हैं।
दरअसल, कई मीडिया रिपोर्ट्स में सरकारी सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है कि तीनों सरकारी तेल कंपनियां यानी इंडियन ऑयल, BPCL और HPCL मिलकर एक इंटीग्रेटेड प्लेटफॉर्म तैयार कर रहे हैं। इसके बाद आम लोगों को रसोई गैस सिलेंडर की डिलीवरी के लिए परेशान नहीं होना होगा। ग्राहक के एरिया में इन तीनों कंपनियों में जो भी गैस सिलेंडर होगा, उन्हें इसकी डिलीवरी मिल जाएगी।
अब ग्राहकों को यह चिंता नहीं करनी होगी कि एक कंपनी से कनेक्शन लेने की वजह से किसी दूसरी कंपनी गैस सिलेंडर नहीं ले सकेंगे। अगर किसी ग्राहक के पास एक कंपनी का गैस सिलेंडर है तो वो दूसरी या तीसरी कंपनी का सिलेंडर भी ले सकेगा। ग्राहकों को उपलब्धता के आधार पर ही गैस सिलेंडर मिल सकेगा। इसके लिए इन कंपनियों को मंत्रालय से निर्देश मिल चुका है।

No comments