Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

इन पौधों को अपने घर मे भूल से भी ना लगाएं , पड़ सकता हैं पछताना

Aber अबेर न्यूज़। लोग अपने घर की साज सज्जा के दौरान अक्सर पेड़ पौधे का भी इस्तेमाल करते हैं. इसमें वो ऐसे पौधों को भी घर में लगा देते हैं जो ...


Aber अबेर न्यूज़। लोग अपने घर की साज सज्जा के दौरान अक्सर पेड़ पौधे का भी इस्तेमाल करते हैं. इसमें वो ऐसे पौधों को भी घर में लगा देते हैं जो उनकी जिंदगी में परेशानियों का कारण बन जाते हैं. जी हां कुछ पौधे ऐसे होते हैं जिन्हें लगाने से घर में सकारात्मकता आती है लेकिन कई पौधे ऐसे भी होते हैं जो हमारी मुश्किलों का कारण बन जाते हैं.आज हम आपको ऐसे ही पौधों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें गलती से भी आप अपने घर में लगाने से बचे और अगर आपके घर में लए हुए हो तो उसे फौरन हटा दें.
बोनसाई पौधा-
अक्सर लोग घर की साज सज्जा में बोनसाई पौधे का इस्तेमाल करते हैं.लेकिन वास्तु के मुताबिक घर में यह इस पौधे के होने के बाद घर की परेशानियां बढ़ जाती है. इसी के साथ घर वालों के बीच में लड़ाई-झगड़ा बना रहता है.
इमली का पेड़-
इमली का पेड़ घर में लगाने से वास्तु विज्ञान के मुताबिक घर वालों के बीच खट्टापन आ जाता है. इसी के साथ इमली का पेड़ घर की तरक्की को रोकता है. साथ ही यह परिजनों की सेहत पर भी बुरा असर डालता है.
खजूर का पेड़-
वास्तु के मुताबिक घर पर कभी भी खजूर का पेड़ भूल कर भी नहीं लगाना चाहिए. खजूर के पेड़ लगाने से घर में दरिद्रता का आती होती है. घर में आपके आर्थिक परेशानियां बनी रहती हैं. इसका असर घर के सदस्यों की सेहत पर भी निगेटिव असर देखने को मिलता है.
बांस का पेड़-
बांस का पेड़ वैसे काफी उपयोगी होता है. वास्तु विज्ञान के मुताबिक बांस के पेड़ को घर पर कभी नहीं लगाना चाहिए. बांस का पेड़ भी घर में परेशानियां लता है. हिंदू धर्म में बांस के पेड़ को मृत्यु के वक्त इस्तेमाल करना होता है. जो अशुभता का संकेत माना जाता है.
बेर का पौधा-
घर में बेर का पौधा लगाना चाहिए. बेर का पेड़ घर पर लगाना सही नहीं माना जाता है. इस पेड़ को घर में लगाने से नकारात्मकता बढ़ती हैं इसी के साथ तमाम तरह की परेशानियों को जन्म देता है. साथ ही ये भी कहा जाता है कि जिस घर में बेर का पेड़ होता है वहां पर लक्ष्मी का वास नहीं होता है।

No comments