Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

सुरंग खोदकर करोड़ों की चांदी चोरी, ज्वैलर्स मामा-भांजे पकड़ाए

जयपुर। वैशाली नगर में सुरंग खोदकर डॉक्टर इंपति के घर से करोड़ों रुपए की चांदी चोरी मामले में मुख्य षडंत्रकारी ज्वैलर्स मामा-भांजे को शनिवार क...


जयपुर। वैशाली नगर में सुरंग खोदकर डॉक्टर इंपति के घर से करोड़ों रुपए की चांदी चोरी मामले में मुख्य षडंत्रकारी ज्वैलर्स मामा-भांजे को शनिवार को पकड़ा गया है। दोनों आरोपित को उत्तराखण्ड से पकड़ा गया है, जो नेपाल भागने की फिराक में थे। मामले में पुलिस ने पूर्व में 10 जनों को पकड़ा और जिनसे चांदी की सिल्लियां भी बरामद की गई। पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव ने बताया कि नकबजनी की इतनी बड़ी व शातिराना तरीके से वारदात के षडंत्रकारी ज्वैलर्स शेखर अग्रवाल निवासी राम मार्ग श्याम नगर और उसके भांजे जतिन जैन को पकडने में शनिवार को सफलता हाथ लगी है। एसओजी में प्रकरण ट्रांसफर होने के बाद भी पुलिस आयुक्तालय पश्चिम की डीएसटी टीम को साजिशकत्र्ता ज्वैलर्स मामा-भांजे शेखर व जतिन की तलाश में लगाया गया। डीएसटी को सूचना मिली कि शेखर अग्रवाल और जतिन जैन दोनों उत्तराखण्ड में छिपे है, जो नेपाल भागने की फिराक में है। सूचना पर त्वरित कार्रवाई कर पुलिस टीम ने उत्तराखण्ड में छीपे दोनों आरोपितों को धर-दबोचा।
उड़ गए होश, दी सूचना
24 फरवरी को वैशाली नगर निवासी डॉक्टर सुनीत सोनी ने रिपोर्ट दर्ज कराई। उसके मकान के बेसमेंट की फर्श में सुरक्षार्थ चांदी की सिल्लियां लोहे के बॉक्स में रखी गई थी। फर्श को तुड़वाकर देखने पर चांदी गायब थी और लोहे के बॉक्स को कटर से काटा हुआ था। वहां तक पहुंचने के लिए एक सुरंग भी बनाई गई है। जिसे देखकर डॉक्टर सुनीत सोनी व घर में मौजूद लोगों के होश उड़ गए और पुलिस को सूचित किया। हालांकि, डॉक्टर सुनीत ने पुलिस को चांदी की 18 सिल्लियां होना बताया है, जिसका वजन व कीमत के बारे में जानकारी नहीं दी है।
10 जनों को पकड़ा, बरामद की 11 सिल्ली
पुलिस ने कार्रवाई कर सुरंग खोदकर करोड़ों रुपए की चांदी की सिल्ली चोरी करने के मामले में शामिल आरोपित बनवारी लाल जांगिड़, केदार जाट, रामकरण जांगिड़, कालू राम सैनी, मोहम्मद नईमद्दीन, मनराज मीणा, दिलखुश मीणा, जाकिर व लाला राम मीणा को गिरफ्तार किया था। वारदात में शामिल एक बालअपचारी को भी निरूद्ध किया गया था। चुराई गई चांदी की 18 सिल्लियों में से 11 सिल्लियों की बरामदगी हो चुकी है, बाकी के बारे में एसओजी पूछताछ कर बरामदगी के प्रयास करेगी। मुख्य आरोपित शेखर अग्रवाल की बड़ी चौपड़ पर एन.जे.बुलियन व नारायण लाल जग्गी लाल सर्राफ और सिटी पल्स में बोरला के नाम से सोने-चांदी की ट्रेडिंबग की दुकान है। परिवारी डॉक्टर सुनीत सोनी के ज्वैलर्स शेखर अग्रवाल से परिवारिक व व्यवसायिक संबंध है। आयकर विभाग का भय दिखाकर डॉक्टर सुनीत व उसके परिजनों से शेखर अग्रवाल ने चांदी में करोड़ों रुपए का निवेश करवाया। भारी मात्रा में खरीदी गई चांदी की सिल्लियों को मकान के बेंस मेंट में अपने भांजे जतिन जैन, गिरफ्तार आरोपित कर्मचारी केदार जाट व कालू राम सैनी की मदद से फर्श में लोहे के बॉक्स में रखवाकर चांदी रखवाई।

No comments