Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

Covid-19 : उत्तराखंड सरकार ने स्थगित की चारधाम यात्रा, केवल पुजारी ही पूजा कर पाएंगे

Aber अबेर न्यूज़ ।उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत का कहना है कि प्रदेश में कोविड मामलों में बढ़ोतरी को देखते हुए चारधाम की यात्रा को ...


Aber अबेर न्यूज़ ।उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत का कहना है कि प्रदेश में कोविड मामलों में बढ़ोतरी को देखते हुए चारधाम की यात्रा को स्थगित किया जाता है. केवल पुजारी ही वहां पूजा कर सकते हैं. पूरे देश के लोगों के लिए चारधाम यात्रा को अभी के लिए बंद किया जाता है. इससे पहले covid के बढ़ते मामलों के बीच हरिद्वार में कुंभ मेले के आयोजन को लेकर आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था. बद्रीनाथ धाम के पट खुलने की तैयारी चल रही है यह मंदिर 18 मई को सुबह 4.15 बजे ब्रह्ममुहूर्त में खुलेगा.

रुद्रप्रयाग जिले में स्थित केदारनाथ मंदिर के कपाट 17 मई को तीर्थयात्रियों के लिए खोले जाएंगे. इस बीच नैनीताल उच्च न्यायालय ने उत्तराखंड सरकार को देहरादून, हल्द्वानी और हरिद्वार में 30,000-50,000 आरटी-पीसीआर और रैपिड एंटीजन परीक्षण करने का आदेश दिया है. उच्च न्यायालय ने राज्य सरकार को होम आइसोलेशन परीक्षण बढ़ाने का भी निर्देश दिया।

यह दावा करते हुए कि राज्य में डॉक्टरों की कमी है, अदालत ने 2,500 पंजीकृत दंत चिकित्सकों से मदद लेने का सुझाव दिया है.केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, उत्तराखंड में 45,383 सक्रिय COVID-19 मामले हैं. 2,417 COVID-19 संक्रमित रोगियों की अबतक मौत हुई है. बुधवार को उत्तराखंड में आज 6,054 नए कोविड मामले, 108 मौतें और 3,485 रिकवरी दर्ज़ की गई.

आज केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा ''कल कोविन प्लैटफॉर्म को शुरू करने के 3 घंटे के अंदर 88 लाख नौजवान वैक्सीनेशन के लिए बुक कर चुके थे. जिस तेजी से लोग वायरस की चपेट में आ रहे हैं उतनी ही तेजी से ठीक भी हो रहे हैं. हमारी मृत्यु दर शायद दुनिया में सबसे कम 1.11% है

No comments