Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

कोरोना की वजह से ज्यादा खिलाड़ी हो सकते हैं आईपीएल से बाहर, इन टीमों को होगा भारी नुकसान

aber अबेर न्यूज।  कोविड-19 की वजह से बीच में ही रोके गए आईपीएल 2021 को लेकर बड़ा खबर सामने आ रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, IPL 2021 से ...



aber अबेर न्यूज।  कोविड-19 की वजह से बीच में ही रोके गए आईपीएल 2021 को लेकर बड़ा खबर सामने आ रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, IPL 2021 से 30 से ज्यादा खिलाड़ी बाहर आ सकते हैं. माना जा रहा है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड कढछ 2021 के बाकी बचे हुए मुकाबलों को यूएई में आयोजित कर सकता है.

IPL 2021 के बाकी बचे मैचों का आगाज 19 या 20 सितंबर को हो सकता है. जबकि फाइनल मैच 10 अक्टूबर को खेला जा सकता है. हालांकि, इंग्लैंड और आॅस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों की बाकी बचे आईपीएल मैचों में भाग लेने की संभावना बहुत ही कम है. इससे आईपीएल की कई टीमों को तगड़ा झटका लग सकता है.

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के मैनेजिंग डायरेक्टर एश्ले जाइल्स ने साफ-साफ कहा है कि उनका कोई भी खिलाड़ी अब आईपीएल के बाकी बचे मुकाबलों में नहीं खेलेगा. ईएसपीएन क्रिकइंफो में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक, उन्होंने कहा कि अपने खिलाड़ियों को हम आराम देना चाहते हैं. हम चाहते हैं कि हमारे खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप और एशेज के लिए तैयार रहें.

वहीं आॅस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को टी20 वर्ल्ड कप से पहले 3-4 सीरीज खेलनी हैं. इसलिए उसके खिलाड़ियों का यूएई जाना लगभग मुश्किल लग रहा है. आॅस्ट्रेलियाई टीम को सबसे पहले वेस्टइंडीज दौरे पर जाना है. वहां 5 मैचों की टी20 सीरीज तथा 3 मैचों की वनडे सीरीज होगी. इस टीम के साथ कई अहम खिलाड़ी वेस्टइंडीज नहीं जा रहे हैं. दरअसल, वो काफी समय से बायो बबल में हैं.

वेस्टइंडीज दौरे के बाद आॅस्ट्रेलिया की टीम बांग्लादेश जाएगी. बता दें कि आईपीएल 2021 में इंग्लैंड के 12 और आॅस्ट्रेलिया के 18 खिलाड़ी खेल रहे थे. इंग्लैंड के कप्तान आॅयन मॉर्गन ङङफ की कमान भी संभाल रहे हैं. यदि आॅस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाड़ी कढछ 2021 के बाकी बचे मुकाबलों में नहीं खेलते हैं तो सबसे ज्यादा नुकसान दिल्ली कैपिटल्स, पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स को होगी.

IPL 2021 में खेलने वाले आॅस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के प्लेयर

मुंबई इंडियंस: नाथन कूल्टर नाइल, क्रिस लिन

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: ग्लेन मैक्सवेल, डैनियल क्रिश्चियन, एडम जंपा, केन रिचर्डसन

पंजाब किंग्स: क्रिस जॉर्डन, झाय रिचर्डसन, डेविड मलान, राइली मेरिडिथ, मोइजेज हेनरिक्स

दिल्ली कैपिटल्स: स्टीव स्मिथ, डेनियल सैम्स, मार्कस स्टोइनिस, टॉम करेन, क्रिस वोक्स, सैम बिलिंग्स

सनराइजर्स हैदराबाद: मिचेल मार्श, डेविड वॉर्नर

राजस्थान रॉयल्स: बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर, एंड्रयू टाइ, जोस बटलर, लियाम लिविंगस्टोन

चेन्नई सुपर किंग्स: मोईन अली, सैम करेन, जेसन बेहरनडोर्फ

कोलकाता नाइट राइडर्स: आॅयन मॉर्गन, बेन कटिंग, पैट कमिंस

No comments