Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

Low Blood Pressure की समस्या होने पर, ऐसे करें इसे कंट्रोल

Aber news. आज कल गलत लाइफस्टाइल ब्लड प्रेशर की समस्या का मुख्य कारण बना हुआ है। जिनका लो ब्लड प्रेशर होता है उन मरीजों के लिए काफी खतरनाक सा...


Aber news. आज कल गलत लाइफस्टाइल ब्लड प्रेशर की समस्या का मुख्य कारण बना हुआ है। जिनका लो ब्लड प्रेशर होता है उन मरीजों के लिए काफी खतरनाक साबित हो सकता है। बता दें की लो ब्लड प्रेशर होने के कारण शरीर अंदर से खोखला हो जाता है जिसके कारण व्यक्ति को थकान और कमजोरी होने लगती है। 
सिर चकराना: यह समस्या अक्सर लो ब्लड प्रेशर की वजह से होती है. ...
बेहोशी: लो बीपी की वजह से कई लोगों को बेहोशी की समस्या होती है. ...
धुंधली दृष्टि: लो ब्लड प्रेशर होने पर आपकी आंखों की रोशनी पर भी इसका असर पड़ सकता है।
सिर्फ यही नहीं बल्कि लो ब्लड प्रेशर के कारण काम में मन ना लगना, सुस्ती होना, शरीर में दर्द होना जैसे लक्षण पाए जाते हैं। ऐसे में आपके लिए इसे कंट्रोल में रखना बेहद जरुरी है। आज हम आपको ऐसे ही कुछ तरीकों के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे लो ब्लड प्रेशर को नार्मल कर सकते हैं। 

1-  ब्लड प्रेशर के मरीजों के लिए नमक का सेवन फायदेमंद होता है. टमाटर के रस में थोड़ी सी काली मिर्च और नमक डालकर पीने से ब्लड प्रेशर नार्मल हो जाता है. इसके अलावा लो ब्लड प्रेशर को नार्मल करने के लिए 200 ग्राम गाजर के रस में 50 ग्राम पालक का रस मिलाकर पिए। 


2- अगर आपको लो ब्लड प्रेशर के कारण चक्कर आ रहे हैं तो आंवले के रस में शहद मिलाकर पिए. आप रात में सोने से पहले छुहारे का दूध बना कर भी पी सकते हैं। 


3- लो ब्लड प्रेशर की समस्या को दूर करने के लिए अदरक के बारीक टुकड़े काटकर उसमें नींबू का रस और सेंधा नमक मिलाकर खाएं. ऐसा करने से लो ब्लड प्रेशर की समस्या से आराम मिलता है।

No comments