Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

भगवान श्री शनिदेव को प्रसन्न कर पाना चाहते हैं धन और लाभ तो अपनाएं ये उपाय

abernews. भगवान श्री शनिदेव जी को प्रसन्न करके आप अपने जीवन में सभी प्रकार की सफलता प्राप्त कर सकते हैं। वैसे शनिवार का दिन कई चीजों के खरीद...


abernews. भगवान श्री शनिदेव जी को प्रसन्न करके आप अपने जीवन में सभी प्रकार की सफलता प्राप्त कर सकते हैं। वैसे शनिवार का दिन कई चीजों के खरीदने के लिए शुभ नहीं माना जाता है. अगर गलती से भी कोई इन चीजों को शनिवार के दिन खरीदकर घर ले आता है तो शनिदेव रुष्ट हो जाते हैं और वह व्यक्ति कंगाली से जूझने लगता है. लेकिन कुछ जरूरी उपाय अपनाने से शनिदेव खुश हो जाते हैं और अपने भक्तों की झोली भर देते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे ही उपाय बताने जा रहे हैं जिनसे आप शनिदेव को खुश कर सकते हैं. बता दें कि भगवान शनि न्याय के देवता हैं इसीलिए ज्योतिष में उन्हें न्यायाधीश कहा गया है. शनिदेव सभी को कर्मों के हिसाब से फल देते है. अगर वो प्रसन्न हो जाएं तो उनके भक्तों का घर धन-दौलत से भर जाता है और अगर वह रुष्ट हो जाएं तो सबकुछ चौपट।
सभी दिनों की तरह ही शनिवार का दिन भगवान शनि को समर्पित है इसलिए इस दिन शनिदेव की पूजा करने का खास महत्व है. शनिवार के दिन भले ही कुछ कार्य करने के लिए मना किया गया हो, लेकिन कुछ ऐसे उपाय हैं जिन्हें शनिवार को करना ही शुभ माना जाता है. इस दिन ये उपाय करने से आपको धन-धान्य प्राप्ति होगी. इसके साथ ही अगर आपकी कुंडली में शनि अशुभ स्थिति में तो आपका भाग्य आपका साथ नहीं देगा. शनिदेव को खुश करने के लिए शनिवार को उन्नीस हाथ लंबा काला धागा लेकर उसकी माला बना लें. इस माला को शनिदेव को चढ़ाएं और कुछ देर बाद इस काले धागे की इस माला को गले में धारण कर लें. अगर आप चाहें तो इसे दाहिने हाथ में भी बांध सकते हैं. इस प्रयोग से भी शनि का प्रकोप कम हो सकता है।
अगर कोई शख्स मानसिक विकारों से जूझ रहा है तो उसे प्रत्येक शनिवार को गुड़ और नारियल के तेल में कपूर मिलाकर पीपल के पेड़ के नीचे रखना चाहिए. इससे मानसिक रूप से आपको शांति मिलेगी. अगर आप अपने शत्रु पर विजय पाना चाहते हैं कोर्ट-कचहरी में अपनी जीत चाहते हैं तो आप 11 शनिवार तक पीपल के पेड़ के नीचे सरसों के तेल का दीपक जलाएं साथ ही 'ऊँ शनै शनिश्चरै नमः' मंत्र का 11 बार जाप करें. इससे आपको सफलता मिलेगी और आपका प्रतिद्वंदी आप से हार जाएगा।
अगर किसी जातक पर कर्जा हो गया है तो शनिवार के दिन काली गाय को बूंदी के लड्डू खिलाने चाहिए. साथ ही गाय के माथे पर कुमकुम का तिलक लगाकर पूजा करनी चाहिए. ऐसा करने से आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी होंगी. नई नौकरी की चाह रखने वाले जातकों को शनिवार के दिन सांयकाल में पीपल के पेड़ के नीचे सरसों के तेल के कम से कम नौ दीपक जलाने चाहिए. इसके बाद पीपल के पेड़ की उतनी ही बार परिक्रमा करें जितने दीपक जलाए हैं. साथ ही शनिदेव से नौकरी बदलने की प्रार्थना करें. इस उपाय से आपको अच्छी नौकरी मिलने के योग बनेंगे।

अगर आप शनिदेव को प्रसन्न करना चाहते हैं तो एक बर्तन में सरसों का तेल लें और उसमें अपना चेहरा देखकर इसे तेल को दान कर दें. शनिवार के दिन भगवान शनि को सरसों का तेल अर्पित करना चाहिए. जिससे आपकी कुंडली में लगा शनि दोष का निवारण होगा. भगवान शनि के प्रकोप को कम करने के लिए शनिवार के दिन शाम के समय पीपल के पेड़ के नीचे सरसों के तेल के दीपक में थोड़ा सा तिल और एक सिक्का डालकर जला दें. उसके बाद सीधे घर चले जाएं. 7-11 दिन ऐसा करने से आपको शुभ फल मिलेगा. अगर आप अपने घर की सुख-समृद्धि को हमेशा बनाये रखना चाहते हैं, तो शनिवार सुबह स्नान के बाद साफ-सुथरे कपड़े पहनकर तुलसी के पौधे की पूजा करनी चाहिए और उस में घी का दीपक जलाना चाहिए।

No comments