Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

दूसरी लहर संभालने में विफल रही अब तीसरी लहर से बचने अभी से तैयारी करे सरकार: राहुल गांधी

  नई दिल्ली। कोरोना की दूसरी लहर भले ही कमजारे पड़ गई हो पर डॉक्टरों ने अब तीसरी लहर की तैयरारी की चेतावनी दे दी है। इसको लेकर कुछ राज्यों म...

 


नई दिल्ली। कोरोना की दूसरी लहर भले ही कमजारे पड़ गई हो पर डॉक्टरों ने अब तीसरी लहर की तैयरारी की चेतावनी दे दी है। इसको लेकर कुछ राज्यों में तैयारी भी शुरू हो गई है। इसी को लेकर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर केंद्र सरकार पर हमला बोला। राहुल ने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर आनी तय है, ऐसे में सरकार को अभी से ही तैयारी करनी होगी। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कोरोना को लेकर श्वेत पत्र जारी कर सरकार से गलती सुधारने की मांग की। राहुल गांधी ने कहा कि श्वेत पत्र का मकसद सरकार को रास्ता दिखाने है। मीडिया को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि वैज्ञानिकों ने कोरोना की दूसरी लहर के लिए सरकार को चेताया था, लेकिन सरकार ने इस पर ध्यान नहीं दिया। दूसरी लहर संभालने में सरकार विफल रही है ।दूसरी लहर में जिनको बचाया जा सकता था, लेकिन बचाया नहीं गया। सरकार की लापरवाही से लाखों लोगों की मौतें हुईं, करोड़ों लोग कोरोना से प्रभावित हुए। क्योंकि अस्पतालों में बेड्स की कमी, ऑक्सीजन की कमी दूर करने के लिए सरकार ने कोई तैयारी नहीं की थी। अब तीसरी लहर, चौथी लहर आने की संभावना है।  पूरा देश जानता है कि तीसरी लहर आने जा रही है, ऐसे में सरकार को पहले से इसकी तैयारी करनी चाहिए।
व्हाइट पेपर में चार सुझाव
राहुल गांधी ने कांग्रेस पार्टी की ओर से श्वेत पत्र जारी करने पर कहा कि इसमें तीसरी लहर की तैयारी, दूसरी लहर की खामियां, आर्थिक रूप से मदद और और पीडि़त परिवारों को मुआवजे की व्यवस्था का जिक्र है। राहुल ने कहा कि जब तीसरी लहर आए तो आम लोगों को कम से कम परेशानी हो और जिनके परिवार में कोरोना से मौत हुई है उन्हें मदद दी जाए। इस दौरान राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर भी निशाना साधा। राहुल गांधी ने कहा कि देश में दूसरी लहर जब पीक पर थी तो प्रधानमंत्री का फोकस पश्चिम बंगाल चुनाव पर था।

No comments