Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

कोरोना: मौतों की संख्या में आई कमी, संक्रमित भी मिले कम

  नई दिल्ली। देश में कोरोना महामारी की दूसरी लहर अब कमजारे पड़ती जा रही है। संक्रमितों का आंकड़ा भी घट रहा है और मौतों में भी गिरावट देखी जा...

 


नई दिल्ली। देश में कोरोना महामारी की दूसरी लहर अब कमजारे पड़ती जा रही है। संक्रमितों का आंकड़ा भी घट रहा है और मौतों में भी गिरावट देखी जा रही है। पिछले २४ घंटे में भारत में कोरोना से 2,000 से भी कम मौतें हुईं है और ६० हजार से कम संक्रमित मिले हैं। इससे पहले के हफ्ते की तुलना में, पिछले सात दिनों में कोरोना से होने वाली मौतों में 45 फीसदी की कमी आई है. बीते हफ्ते के दौरान यानी 14 से 20 जून के बीच दर्ज की गई मौतों का आंकड़ा पिछले नौ हफ्तों में पहली बार 14,000 से नीचे आया है और औसतन एक दिन में 2,000 से भी कम मौतें हुईं। देश में 14 से 20 जून के बीच कोरोना से 13,886 लोगों की मौत हुई है, जो पिछले हफ्ते हुईं 25,058 मौतों से काफी कम हैं. इससे पहले के हफ्ते में 11,875 मौतों की तुलना में बीते हफ्ते यानी 14 से 20 जून के बीच 5,151 मौतों को टोटल में जोड़ा गया. इसी के साथ, दैनिक मृत्यु दर में भी लगातार गिरावट आ रही है, जो कि वीकली टोटल में तेजी से गिरावट यानी बैकलॉग मौतों में कमी के कारण आई है. बैकलॉग मौतें वे होती हैं जिन्हें अथॉरिटीज ने देर से रिपोर्टिंग करने या दूसरे कारणों की वजह से काफी समय बाद स्वीकार किया होता है। मई के पहले हफ्ते से अब तक दर्ज कुल 27,600 बैकलॉग मौतों में से 22,875 मौतें महाराष्ट्र में सामने आई हैं।
पिछले 88 दिनों में दर्ज किए गए सबसे कम पॉजिटिव मामले
कोरोना की घातक दूसरी लहर के दौरान करीब ढाई महीने से भी ज्यादा समय तक दुनिया में कोरोना के दैनिक मामलों की सबसे ज्यादा संख्या दर्ज करने के बाद देश में संक्रमण के मामलों में तेजी से गिरावट जारी है. भारत में लगातार दूसरे दिन 60 हजार से कम पॉजिटिव मामले दर्ज किए गए. स्वास्थ्य मंत्रालय के नए आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटों में संक्रमण के 53,256 नए मामले सामने आए हैं, जो कि पिछले 88 दिनों में सबसे कम हैं. इससे पहले 23 मार्च को 47,262 कोरोना केस दर्ज किए गए थे. बीते दिन कोरोना से 1,422 मौतें दर्ज की गई हैं.

No comments