Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

हरियाणा के सीएम की घोषणा: पौधे लगाए तो छात्रों को परीक्षा में मिलेंगे अतिरिक्त नंबर

  पंचकूला। राज्य और केंद्र सरकार की कई अच्छी योजनाएं हैं जिनका लाभ लोगों को मिल रहा है। इन योजनाओं से लोगों के जीवन में भी काफी बदलाव आया है...

 


पंचकूला। राज्य और केंद्र सरकार की कई अच्छी योजनाएं हैं जिनका लाभ लोगों को मिल रहा है। इन योजनाओं से लोगों के जीवन में भी काफी बदलाव आया है। ऐसी ही एक योजना का ऐलान हरियाणा के मुख्यमंत्री ने किया है। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने एक बड़ा ऐलान किया। एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने घोषणा की अब से पौधारोपण करने पर आठवीं से लेकर 12वीं कक्षा तक के बच्चों को अतिरिक्त अंक परीक्षा में दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि इसके लिए बच्चों को पौधे लगाने के साथ उनकी देखभाल भी करनी होगी।
सीएम ने कहा कि अंतिम परीक्षा में कुछ अतिरिक्त माक्र्स का यह नियम राज्य के स्कूली शिक्षा बोर्ड के तहत आने वाले स्कूलों के स्टूडेंट्स पर लागू होगा। सीएम ने कहा कि इसे लागू करने के लिए जल्द ही काम शुरू होगा। एक आधिकारिक बयान के अनुसार सीएम ने इस अनोखी पहल की घोषणा पंचकूला जिले में मोरनी पहाडिय़ों में स्थित नेचर कैंप में एक स्वास्थ्य केंद्र के उद्घाटन के दौरान की। इस दौरान उन्होंने मोरनी पहाड़ी क्षेत्र में गर्म हवा के गुब्बारे, पैराग्लाइडिंग और पानी पर चलने वाले स्कूटर सहित कई अन्य रोमांचक खेलों का भी लुत्फ उठाया।
पंचकूला में शूरू होगी पैराग्लाइडिंग
बता दें कि सीएम ने ऐलान किया था कि अब जल्द ही पंचकूला में पैराग्लाइडिंग की सुविधा शुरू होगी। उन्होंने कहा कि इसके लिए जगह को खोज लिया गया है। उन्होंने कहा कि अब से यहां आस पास के क्षेत्रों के युवाओं को पैराग्लाइडिंग का प्रशिक्षण दिया जाएगा और इसका ठीक प्रकार से संचालन हो इसके लिए एक क्लब बनाया जाएगा. सीएम ने ऐलान किया कि इस क्लब का नाम महान खिलाड़ी मिल्खा सिंह के नाम पर रखा जाएगा। सीएम ने कहा कि इसे फ्लाइंग सिख (दिवंगत) मिल्खा सिंह के नाम से जाना जाएगा।

No comments