Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

वैक्सीन लगाने वालों के लिए खुशखबरी, अब Co-WIN पर रजिस्ट्रेशन करने की जरूरत नहीं

abernews. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय (Union Health Ministry) ने मंगलवार को कहा कि अब कोविड टीकाकरण के लिए प्री-बुकिंग और प्री ऑनलाइन रजिस्ट...


abernews. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय (Union Health Ministry) ने मंगलवार को कहा कि अब कोविड टीकाकरण के लिए प्री-बुकिंग और प्री ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन अनिवार्य नहीं है. सरकार के अनुसार 18 वर्ष या उससे अधिक आयु का कोई भी व्यक्ति सीधे निकटतम टीकाकरण केंद्र में जा सकता है, जहां वैक्सीनेटर साइट पर पंजीकरण करता है और उसी समय कोविड वैक्सीन लगा सकता है. इसे लोकप्रिय रूप से 'वॉक-इन' के रूप में भी जाना जाता है।
सरकार ने यह कदम उन उन रिपोर्टों के सामने आने के बाद उठाया है, जिनमें कहा गया था कि देश के कुछ हिस्सों में लोगों को अपॉइंटमेंट बुक करने और Co-WIN पर खुद को पंजीकृत कराने में मुश्किल हो रही थी. स्वास्थ्य कार्यकर्ता या आशा जैसे सुविधाकर्ता ग्रामीण क्षेत्रों में और शहरी मलिन बस्तियों में रहने वाले लाभार्थियों को सीधे निकटतम टीकाकरण केंद्रों पर साइट पर पंजीकरण और टीकाकरण के लिए जुटाते हैं. मंत्रालय ने यह भी कहा कि 1075 हेल्प लाइन के माध्यम से सहायता प्राप्त पंजीकरण की सुविधा भी चालू कर दी गई है।

No comments