Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

एक को बचाने के चक्कर में 40 लोग गिरे कुएं में , अब तक 4 लोगों की मौत

abernews अबेर न्यूज। मध्य प्रदेश के विदिशा में बीती रात एक बहुत बड़ी दुर्घटना सामने आई है. यहां कुएं में गिए एक बच्चे को बचाने के दौरान 40 लो...


abernews अबेर न्यूज। मध्य प्रदेश के विदिशा में बीती रात एक बहुत बड़ी दुर्घटना सामने आई है. यहां कुएं में गिए एक बच्चे को बचाने के दौरान 40 लोग कुएं में गिर गए. इसमें से अब तक चार लोगों की मौत हो गई है. विदिशा के लाल पठार इलाके में कुएं में एक बच्चा गिर गया. उसे बचाने के लिए कई लोग इकट्ठा हुए थे.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कुएं में बच्चा गिरने के बाद जब कई सारे लोग इकट्ठा हो गए थे तो पूरा कुआं ही धंस गया. जिस समय कुआं धंसा, उस समय कुएं के आसपास काफी ज्यादा भीड़ थी. कुआं धंसने की वजह से करीब 40 लोग कुएं में गिर गए. इसमें से अब तक 4 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं 20 के आस-पास लोगों को बचा लिया गया है.

अभी भी कुएं में 15-20 लोगों के फंसे होने की आशंका है. जिस समय यह हादसा हुआ, राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी उसी समय विदिशा जिले में ही थे. उन्हें जैसे ही घटना की सूचना मिली, तुरंत ही उन्होंने एनडीआरएफ भोपाल की टीमों तथा अधिकारियों को मौके पर रवाना कर दिया था. इसके बाद से ही ठऊफऋ की टीम राहत-बचाव कार्य में जुटी हुई है।

इस घटना में मृत हुए लोगों के परिवारजनों को राज्य सरकार ने 5 लाख रुपए तथा घायलों को 50 हजार रुपए की आर्थिक मदद देने का ऐलान किया है. इसके अलावा घायलों को मुफ्त इलाज की सुविधा भी देने का ऐलान किया गया है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हादसे की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए हैं।

इस बड़ी घटना को लेकर राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भी चिंता जताई. उन्होंने एक ट्वीट किया, विदिशा जिले के गंजबासौदा में कई लोगों के कुएं में गिर जाने का मामला सामने आया है. मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि दुर्घटना से प्रभावित सभी लोग सुरक्षित रहें और प्रशासन उन्हें तत्परता से उपचार मुहैया कराए.' वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट किया- 'बेहद दुखद. मृतकों के परिवारजनों को शोक संवेदनाएं. कांग्रेस साथियों से अपील है कि बचाव कार्य में हर संभव मदद करें।

No comments