Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

दुनिया की सबसे छोटी गाय रानी बनी आकर्षण का केन्द्र , एक झलक पाने लोग उमड़े

abernews . बांग्लादेश राष्ट्रव्यापी कोरोना वायरस लॉकडाउन के तहत है, हजारों लोग रानी की एक झलक पाने के लिए एकत्र हो रहे हैं। रानी 20 इंच (51 ...


abernews . बांग्लादेश राष्ट्रव्यापी कोरोना वायरस लॉकडाउन के तहत है, हजारों लोग रानी की एक झलक पाने के लिए एकत्र हो रहे हैं। रानी 20 इंच (51 सेंटीमीटर) लंबी बौनी गाय, जिसके मालिकों का दावा है कि यह दुनिया की सबसे छोटी है। देश भर के लोगों को ढाका से 30 किलोमीटर (19 मील) दक्षिण-पश्चिम में चरीग्राम में लोगों को रिक्शा से आते देखा जा सकता है, जहां रानी रहती हैं। रानी एक 23 महीने की बौनी गाय है जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो रही हैं और इसने एक पर्यटक उन्माद को भी पैदा कर दिया है।

रानी 26 इंच (66 सेंटीमीटर) लंबी हैं और उनका वजन केवल 57 पाउंड (26 किलोग्राम) है लेकिन मालिकों का कहना है कि यह गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में सबसे छोटी गाय से चार इंच छोटी है। मीडिया से बात करते हुए, रीना बेगम, जो कि एक पड़ोसी शहर से है, ने कहा कि उन्होंने अपने पूरे जीवन में ऐसा कभी नहीं देखा था।
समाचार एजेंसी एएफपी की एक रिपोर्ट के अनुसार, शिकोर एग्रो फार्म के प्रबंधक, एम.ए. हसन होवलाडर ने दर्जनों दर्शकों को दिखाने के लिए एक टेप उपाय का इस्तेमाल किया कि कैसे रानी अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी माणिक्यम, भारतीय राज्य केरल में एक गाय, जो वर्तमान में विश्व रिकॉर्ड रखती है, से छोटी है। 

एएफपी से बात करते हुए, प्रबंधक ने कहा, "कोरोना वायरस लॉकडाउन के बावजूद लोग लंबी दूरी तय करते हैं। ज्यादातर रानी के साथ सेल्फी लेना चाहते हैं।" उन्होंने यह भी कहा, ''अकेले तीन दिनों में 15000 से ज्यादा लोग रानी को देखने आ चुके हैं। सच कहूं तो हम थक चुके हैं।"
रानी एक भुट्टी, या भूटानी, गाय है जो बांग्लादेश में अपने मांस के लिए बेशकीमती है। खेत पर अन्य भुटियां रानी के आकार से दोगुनी हैं।

प्रबंधक ने कहा, "हमें इतनी बड़ी दिलचस्पी की उम्मीद नहीं थी। हमने नहीं सोचा था कि वायरस की बिगड़ती स्थिति के कारण लोग अपने घरों से बाहर निकलेंगे। लेकिन वे यहां बड़ी संख्या में आए हैं।"

No comments