Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

14 हजार युवाओं को अब मिलेगी सरकारी नौकरी

रायपुर। छत्तीसगढ़ सरकार ने 25 अगस्त तक शिक्षकों की पोस्टिंग और ज्वाइनिंग की प्रक्रिया पूरी करने के आदेश जारी किए हैं। लोक शिक्षण संचालनालय क...


रायपुर। छत्तीसगढ़ सरकार ने 25 अगस्त तक शिक्षकों की पोस्टिंग और ज्वाइनिंग की प्रक्रिया पूरी करने के आदेश जारी किए हैं। लोक शिक्षण संचालनालय की तरफ से 14 हजार 580 पदों पर सीधी भर्ती के संबंध में सभी संभागीय संयुक्त संचालक और जिला शिक्षा अधिकारियों को ये आदेश भेजा है। सरकार की तरफ से कहा गया है कि स्कूल खुल जाने की वजह से अब शिक्षकों की भर्ती से जुड़ी सभी प्रक्रिया को पूरा कर लिया जाएगा। दरअसल दो साल पहले ही इन पदों पर भर्ती हो चुकी थी, लेकिन शिक्षकों को ज्वाइनिंग और पोस्टिंग नहीं मिलने के कारण मामला अटका हुआ था। लगातार चयनित शिक्षक धरना प्रदर्शन हड़ताल कर रहे थे।
इन जगहों पर पोस्टिंग को प्राथमिकता
आदेश में अफसरों से कहा गया है कि जहां एक टीचर हों या टीचर ही न हों स्कूल नया शुरू किया गया हो। ऐसी जगहों पर पोस्टिंग को प्राथमिकता दी जाएगी। यह भी निर्देश दिए गए हैं कि दिव्यांग और महिला शिक्षकों को सुविधाजनक स्थान के स्कूल में पदस्थ करें। हर शिक्षक को नियुक्ति आदेश मिलेगा। पोस्टिंग में सबसे पहले ग्रामीण क्षेत्र की शालाओं को प्राथमिकता दी जाएगी।

No comments