Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

दोहा से अलग-अलग विमानों में दिल्ली लाए गए 146 भारतीय

नई दिल्ली। दिल्ली एयरपोर्ट पर एक और विमान भारतीयों को लेकर पहुंचा है। एयर इंडिया की फ्लाइट एआई 972 इन्हें लेकर आई है। इससे पहले कतर एयरवेज क...


नई दिल्ली। दिल्ली एयरपोर्ट पर एक और विमान भारतीयों को लेकर पहुंचा है। एयर इंडिया की फ्लाइट एआई 972 इन्हें लेकर आई है। इससे पहले कतर एयरवेज की फ्लाइट क्यू आर578 रविवार रात 1.55 बजे 30 भारतीयों को लेकर दोहा से दिल्ली पहुंची। कुल 146 भारतीय पहुंच गए हैं। इन सभी लोगों को रविवार को अफगानिस्तान से रेस्क्यू कर कतर की राजधानी दोहा लाया गया था। कतर में स्थित भारतीय दूतावास ने रविवार को ट्वीट कर यह जानकारी दी थी। रविवार को भारत ने एयरफोर्स के विमान से 168 लोगों को अफगानिस्तान से निकाला। इसमें 107 भारतीय थे। इनके अलावा पिछले कुछ दिनों में अमेरिका और नाटो ने जिन 135 भारतीयों को काबुल से कतर पहुंचाया था, उनकी भी वतन वापसी हुई है।
काबुल से 329 भारतीयों की वतन वापसी हुई
काबुल से भारतीयों के निकलने का सिलसिला जारी है। रविवार को तीन विमानों से 390 लोग भारत लौटे, इनमें 329 भारतीय हैं। एयरफोर्स के सी-17 एयरक्राफ्ट से 168 लोगों की वापसी हुई, इनमें 107 भारतीय और 23 अफगानी सिख और हिंदू शामिल हैं। ये विमान गाजियाबाद स्थित हिंडन एयरबेस पर पहुंचा था। इससे पहले एयर इंडिया के विमान से 87 भारतीयों और 2 नेपालियों को भारत लाया गया था। वहीं एक दूसरी फ्लाइट से 135 लोगों की वापसी हुई है।

No comments