Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

8वीं, 10वीं व 12वीं पास के लिए सेना में नौकरी का सुनहरा मौका

  भारतीय सेना ने 8वीं, 10वीं और 12वीं पास अभ्यर्थियों के लिए सिपाही के पदों पर भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इस भर्ती रैली के लिए...

 


भारतीय सेना ने 8वीं, 10वीं और 12वीं पास अभ्यर्थियों के लिए सिपाही के पदों पर भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इस भर्ती रैली के लिए आवेदन की प्रक्रिया 15 जुलाई 2021 से जारी है. अभ्यर्थी भर्ती रैली में शामिल होने के लिए सेना की आधिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.nic.in के जरिए 25 अगस्त 2021 तक आवेदन कर सकते है. इस संबंध में सेना ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जारी किया है. जारी अधिसूचना के अनुसार सैनिक ट्रेडमैन पद के लिए रैली हिमाचल प्रदेश के पृथ्वी मिलिट्री स्टेशन, एवरीपट्टी रामपुर बुशर, शिमला में 2 मार्च से 14 मार्च 2022 तक संभावित है. वहीं सिपाही डी फार्मा पद के लिए भर्ती रैली का आयोजन 6 नवंबर से 16 नंबर 2021तक कुल्लू/लाहौल स्पीति/मंडी, हिमाचल प्रदेश में किया जाएगा.
इन पदों के लिए होगी भर्ती रैली

सिपाही जनरल ड्यूटी, सिपाही क्लर्क, सिपाही ट्रेड्समैन (8वीं पास), सिपाही ट्रेड्समैन (10वीं पास) और सिपाही (फार्मा) के पदों पर भर्तियों के लिए रैली का आयोजन किया जाएगा.

शैक्षणिक योग्यता
सिपाही (फार्मा) के पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से डी. फार्मा की डिग्री होनी चाहिए. वहीं सिपाही जनरल ड्यूटी के लिए अभ्यर्थी का 45 फीसदी नंबरों के साथ 10वीं और सिपाही क्लर्क पद के लिए अभ्यर्थी का 60 फीसदी नंबरों के साथ 12वीं पास होना अनिवार्य हैं. सिपाही ट्रेड्समैन (8वीं पास) के लिए अभ्यर्थी 8वीं पास होना चाहिए.

No comments