Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

प्रधानमंत्री मोदी का बड़ा ऐलान- भारत के सभी सैनिक स्कूलों में बेटियां भी पढ़ेंगी अब

abernews नई दिल्ली । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वतंत्रता दिवस पर आज रविवार को लाल किले पर तिरंगा फहराया। इस अवसर पर उन्होंने देशवासियों ...


abernews नई दिल्ली । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वतंत्रता दिवस पर आज रविवार को लाल किले पर तिरंगा फहराया। इस अवसर पर उन्होंने देशवासियों को संबोधित करते हुए कई बड़े ऐलान किए। उन्होंने कहा कि देश के सभी सैनिक स्कूलों में अब बेटियां भी पढ़ेंगी। सरकार ने सभी सैनिक स्कूलों को लड़कियों के लिए खोलने का फैसला किया है। इसके साथ ही उन्होंने अगले 75 सप्ताह के भीतर 75 वंदेभारत रेलगाड़ियां चलाने की घोषणा की जो देश के हर कोने को आपस में जोड़ेंगी।


भारत को सबसे बड़े टीकाकरण कार्यक्रम पर गर्व 
पीएम ने कहा कि भारत को दुनिया में अपने सबसे बड़े टीकाकरण कार्यक्रम पर गर्व है और 54 करोड़ से अधिक लोग पहले ही कोविड-19 के टीके लगवा चुके हैं। उन्होंने कहा कि हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि हम आजादी के 100 साल पूरे होने तक आत्मनिर्भर भारत के निर्माण के अपने लक्ष्य को पूरा कर लें। उन्होंने कोविड-19 महामारी से निपटने में चिकित्सकों, नर्सों और पराचिकित्सकों के योगदान की भी सराहना की। प्रधानमंत्री ने दुनिया का ध्यान आर्किषत करने वाले डिजिटल मंच ‘कोविन ऐप’ के निर्माण को भी रेखांकित किया।


छोटा किसान, बने देश की शान: प्रधानमंत्री 
मोदी ने कहा कि उनका सपना है कि देश के छोटे किसान भारत की शान बनें और केंद्र सरकार इसे ही ध्यान में रखकर कृषि सुधारों की दिशा में कदम बढ़ा रही है। आने वाले वर्षों में हमें देश के छोटे किसानों की सामूहिक शक्ति को और बढ़ाना होगा। उन्हें नई सुविधाएं देनी होंगी। देश के 80 प्रतिशत से ज्यादा किसान ऐसे हैं, जिनके पास 2 हेक्टेयर से भी कम जमीन है। देश में पहले जो नीतियां बनीं, उनमें इन छोटे किसानों पर जितना ध्यान केंद्रित करना था, वह नहीं किया गया। अब इन्हीं छोटे किसानों को ध्यान में रखते हुए निर्णय लिए जा रहे हैं।


PM ने स्वतंत्रता दिवस संबोधन में की ओलंपियनों की सराहना
 
इस दौरान प्रधानमंत्री ने भारत के ओलंपियनों की प्रशंसा की। दर्शकों में मौजूद ओलंपियनों की ओर देश का ध्यान आकर्षित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि टोक्यो ओलंपिक में जिन एथलीटों ने हमें गौरवान्वित किया है, वे आज हमारे बीच हैं। मैं देश से आज उनकी उपलब्धि की सराहना करने का अनुरोध करता हूं। उन्होंने न केवल हमारा दिल जीता है बल्कि आने वाली पीढ़ियों को भी प्रेरित किया है।

No comments