Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

खुशखबरी: इस तारिख़ किसानों के खातों में 2 हजार रुपये भेजेगी मोदी सरकार, यहां पर चेक करें अपना नाम

abernews । PM Kisan Samman Nidhi: देश के किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी है. 9 अगस्त को केंद्र की मोदी सरकार किसानों के खाते में पीएम किसान सम्म...


abernews । PM Kisan Samman Nidhi: देश के किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी है. 9 अगस्त को केंद्र की मोदी सरकार किसानों के खाते में पीएम किसान सम्मान निधि का 9वीं किस्त भेजेगी. पीएम किसान निधि  की 9वीं किस्त का इंतजार कर रहे किसानों के लिए यह बड़ी खुशखबरी है. किसानों के खाते में 9 अगस्त को सरकार 2 हजार रुपये डालने जा रही है।

पीएम किसान सम्मान निधि में रजिस्टर्ड किसानों के खाते में 9 अगस्त को मोदी सरकार 2 हजार रुपये की 9वीं किस्त डालेगी. गौरतलब है कि देश के किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के तहत सालाना 6000 रुपये की आर्थिक सहायता की जाती है. मोदी सरकार अब तक किसानों के खाते में 8 किस्त डाल चुकी है।
यहां पर देखें ऐसे अपना नाम

पीएम किसान सम्मान निधि के तहत किसानों के खाते में पैसा सीधे ट्रांसफर किए जाते हैं. 9वीं किस्त को लेकर आप फटाफट लिस्ट में अपना नाम चेक कर सकते हैं कि आपके खाते में पैसा आएगा या नहीं. इसके लिए आपको पीएम किसान योजना की आधिकारिक वेबसाइट https://pmkisan.gov.in पर जाना होगा।
इस वेबसाइट पर जाने के बाद आपको इसके होमपेज पर Farmers Corner का ऑप्शन दिखेगा. Farmers Corner सेक्शन के भीतर फिर आपको Beneficiaries List के ऑप्शन पर क्लिक करना है. इसके बाद आपको ड्रॉप डाउन लिस्ट से राज्य, जिला, उप जिला, ब्लॉक और फिर गांव सेलेक्ट करना है।
24 फरवरी साल 2019 में शुरू हुई योजना

इतना सब करने के बाद अपको Get Report पर क्लिक करना पड़ेगा. जैसे ही आप Get Report पर क्लिक करेंगे. इसके लाभार्थियों की पूरी लिस्ट आपके सामने आ जाएगी. इसमें से आप अपना नाम चेक कर सकते हैं. केंद्र की मोदी सरकार ने 'पीएम किसान सम्मान निधि योजना' की शुरुआत 24 फरवरी 2019 को की थी।

No comments