Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

मुहर्रम पर जुलूस निकालने की इजाजत नहीं होगी : मुख्यमंत्री योगी

abernews । उत्तर प्रदेश(up) में योगी आदित्यनाथ सरकार ने मुहर्रम के दौरान सभी प्रकार के जुलूसों पर प्रतिबन्ध लगानें का फैसला लिया है, इसके लि...


abernews । उत्तर प्रदेश(up) में योगी आदित्यनाथ सरकार ने मुहर्रम के दौरान सभी प्रकार के जुलूसों पर प्रतिबन्ध लगानें का फैसला लिया है, इसके लिए जरूरी गाइडलाइन भी जारी कर दी गई है, यह फैसला कोरोना महामारी के चलते लिया गया है। मुहर्रम 10 अगस्त से शुरू होना है । यूपी के पुलिस महानिदेशक (dgp), मुकुल गोयल ने आदेश दिया है कि up राज्य में मुहर्रम को महामारी से निपटने के लिए प्रतिबंधों को ध्यान में रखते हुए मनाया जाना चाहिए।

DGP goyal  ने यह भी बताया कि मुहर्रम के दौरान किसी भी प्रकार के हथियार के भी प्रदर्शन की अनुमति नहीं होगी। उन्होंने पुलिस अधिकारियों को असामाजिक तत्वों के खिलाफ कार्रवाई करने और फर्जी भ्रामक, तथा भड़काऊ सामग्री के लिए सोशल मीडिया पर नजर रखने के निर्देश दिए हैं।

up dgp ने अपने अधिकारियों से कोविड -19 के बारे में जागरूकता फैलाने और मुहर्रम को घर के अंदर मनाने की जरूरत है  इसके लिए मुस्लिम नेताओं के साथ संवाद करने का भी आग्रह किया। dgp ने संवेदनशील इलाकों में पर्याप्त संख्या में पुलिस बल तैनात करने के भी आदेश दिए हैं। dgp ने निर्देश दिया, ”हर जिले में पर्याप्त संख्या में पुलिस पीएसी बल के रिजर्व रखे जाएं। हर स्थिति से निपटने की योजना बनाएं। आपको बता दें कि पहले भी कोरोना के चलते योगी सरकार ने कांवड़ यात्रा पर भी प्रतिबन्ध लगाया था।

No comments