Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

टोक्यो पैरालंपिक: भाविना पटेल ने रचा इतिहास:गोल्ड से एक कदम दूर

टोक्यो। टोक्यो पैरालंपिक के पांचवें दिन भारत ने शानदार शुरुआत की। टेबल टेनिस खिलाड़ी भाविना पटेल ने महिला सिंगल्स टेबल टेनिस क्लास 4 सेमीफाइ...


टोक्यो। टोक्यो पैरालंपिक के पांचवें दिन भारत ने शानदार शुरुआत की। टेबल टेनिस खिलाड़ी भाविना पटेल ने महिला सिंगल्स टेबल टेनिस क्लास 4 सेमीफाइनल मुकाबले में चीन की खिलाड़ी झांग मियाओ को हराकर फाइनल में पहुंचीं। वहीं अब तीरंदाजी में राकेश कुमार ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अगले दौर में जगह बना ली। भारत की पैरा टेबल टेनिस खिलाड़ी भाविना पटेल ने टोक्यो पैरालंपिक में इतिहास रच दिया। उन्होंने महिला सिंगल्स क्लास 4 सेमीफाइनल मुकाबले में चीन की झांग मियाओ को 7-11, 11-7, 11-4, 9-11, 11-8 से हराकर फाइनल में जगह बनाई। अब फाइनल में उनका मुकाबला स्वर्ण पदक के लिए होगा। इससे पहले शुक्रवार को भाविना ने क्वार्टर फाइनल में सर्बिया की खिलाड़ी बोरिस्लावा पेरिच रांकोविच को 17 मिनट तक चले मुकाबले में 11-5 11-6 11-7 से हराया था। उनके अलावा तीरंदाज राकेश कुमार ने राउंड 16 में जीत दर्ज करने में सफल रहे। उन्होंने इस मुकाबले में हांगकांग के चुएन नगाई को 144-131 के अंतर से हराया। अब वह अपना अगला मैच 31 अगस्त को खेलेंगे। 
सेमीफाइनल मैच चीन की खिलाड़ी ने पहला गेम जीतकर भारतीय खिलाड़ी पर बढ़त बनाई। लेकिन भाविना ने दूसरा गेम जीतकर मैच बराबर कर दिया। इसके बाद भाविना ने तीसरे गेम में भी जीत दर्ज की। जबकि चौथा गेम झांग मियाओ के नाम रहा।  इसके बाद पांचवें और निर्णयायक गेम में भाविना ने चीनी खिलाड़ी को 11-8 से हराकर फाइनल में पहुंचने में सफल रहीं। 

राकेश ने जगाई पदक की उम्मीद
भारत के पैरा तीरंदाज राकेश कुमार ने पदक की उम्मीद जगा दी है। वे पुरुषों के व्यक्तिगत कंपाउंड मुकाबले में हांगकांग के का चुएन नगाई को 144-131 से हराकर अगले दौर में पहुंच गए हैं। अगले राउंड में राकेश का मुकबला स्लोवेनिया के मैरियन मारेकाक से होगा। यह मुकाबला 31 अगस्त को खेला जाएगा।



No comments