Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

ओलंपिक हॉकी खिलाडिय़ों का भव्य स्वागत, श्री दरबार साहिब में की अरदास

  अमृतसर। टोक्यो ओलंपिक में हिस्सा लेने के बाद बुधवार की सुबह अमृतसर जिले के पांच खिलाड़ी लौट आए हैं। इनमें कांस्य पदक विजेता पुरुष हॉकी टीम...

 


अमृतसर। टोक्यो ओलंपिक में हिस्सा लेने के बाद बुधवार की सुबह अमृतसर जिले के पांच खिलाड़ी लौट आए हैं। इनमें कांस्य पदक विजेता पुरुष हॉकी टीम के चार खिलाडिय़ों के साथ भारतीय महिला हॉकी टीम की गुरजीत कौर भी दिल्ली से विमान के जरिए अमृतसर के श्री गुरु रामदास जी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पहुंचीं। पुरुष खिलाडिय़ों में जंडियाला गुरु के गामंव तिम्मोवाल के हरमनप्रीत सिंह, बाबा बाकाला तहसील के गांव बुताला के दिलप्रीत सिंह बल, जंडियाला गुरु के गांव खलैरा के गुरजंट सिंह और सीमांत गांव अटारी के शमशेर सिंह शामिल अमृतसर पहुंचे। इन सभी खिलाडिय़ों के परिजन भी स्वागत करने एयरपोर्ट पहुंचे। अमृतसर के डिप्टी कमिश्नर गुरप्रीत सिंह खैरा, पुलिस कमिश्नर डॉ. सुखचैन सिंह गिल व अन्य प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी एयरपोर्ट पर पहुंच कर इन खिलाडिय़ों का स्वागत किया। प्रशासन ने इन खिलाडिय़ों के स्वागत के लिए एयरपोर्ट के भीतर ही फ्लाइंग क्लब में विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया। एयरपोर्ट पर डीसी खैरा ने सभी खिलाडिय़ों का स्वागत किया और उन्हें बधाई दी। भविष्य की शुभकामनाएं दीं। सभी खिलाड़ी अमृतसर एयरपोर्ट पर कार्यक्रम के बाद भारी सुरक्षा के बीच श्री दरबार साहिब पहुंचे। जहां इन खिलाडिय़ों ने अरदास की और वाहेगुरु से आशीर्वाद लिया।
एसजीपीसी ने सौंपा एक करोड़ रुपये का चेक
शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की अध्यक्ष बीबी जागीर कौर ने टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वाली भारतीय पुरुष व महिला हॉकी टीम की सदस्य गुरजीत कौर को सम्मानित किया। एसजीपीसी अध्यक्ष बीबी जागीर कौर ने भारतीय पुरुष हॉकी टीम को कांस्य पदक जीतने पर एक करोड़ रुपये देने की घोषणा की थी। बुधवार को अमृतसर पहुंचने पर कमेटी ने एक करोड़ रुपये का चेक टीम को सौंपा। कांस्य पदक विजेता पुरुष हॉकी टीम और टोक्यो ओलंपिक में हिस्सा लेने वाले अन्य खिलाडिय़ों को पंजाब सरकार 12 अगस्त को सम्मानित करेगी। इस समारोह में पंजाब के खिलाडिय़ों और भाला फेंक में स्वर्ण पदक जीतने वाले नीरज चोपड़ा को भी सम्मानित किया जाएगा।खिलाडिय़ों को पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह सम्मानित करेंगे, जबकि इस समारोह में राज्यपाल वीपी सिंह बदनौर विशेष मेहमान होंगे। इसके बाद सभी खिलाडिय़ों को रात के खाने की दावत दी जाएगी। मुख्यमंत्री द्वारा इनाम राशि में इजाफा कर दिया गया है। अब पंजाब की पृष्ठभूमि वाले स्वर्ण पदक विजेता एथलीट नीरज चोपड़ा को 2.51 करोड़ रुपये की राशि से सम्मानित किया जाएगा। भारतीय हॉकी टीम ने 41 साल के बाद ओलंपिक खेल में पदक जीता है, जिसमें कप्तान और उप-कप्तान समेत सबसे अधिक 11 खिलाड़ी पंजाब के हैं। कांस्य पदक जीतने वाली भारतीय हॉकी टीम के इन 11 पंजाबी खिलाडिय़ों में मनप्रीत सिंह (कप्तान), हरमनप्रीत सिंह (उप कप्तान), रुपिंदर पाल सिंह, सिमरनजीत सिंह, मनदीप सिंह, गुरजंट सिंह, शमशेर सिंह, वरुण कुमार, दिलप्रीत सिंह, हार्दिक सिंह और कृष्ण पाठक को ढाई-ढाई करोड़ रुपये देकर सम्मानित किया जाएगा।

No comments