Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

केरल में कोरोना के बीच निपाह का खतरा: 12 साल के बच्चे की मौत

तिरुवनंतपुरम। केरल में एक साथ दो-दो वायरस लोगों की जान ले रहे हैं। लोग कोरोना के साथ-साथ निपाह वायरस के शिकार हो रहे हैं। एक साथ दो वायरसों ...


तिरुवनंतपुरम। केरल में एक साथ दो-दो वायरस लोगों की जान ले रहे हैं। लोग कोरोना के साथ-साथ निपाह वायरस के शिकार हो रहे हैं। एक साथ दो वायरसों के कहर से डॉक्टर और विशेषज्ञ भी चिंतित हैं। आज सुबह-सुबह निपाह वायरस से एक मासूम की मौत हो गई। बता दें कि केरल के कोझिकोड और मल्लापुरम जिलों में 2018 में निपाह वायरस संक्रमण फैला था। केरल में एक ओर कोरोना संक्रमण का कहर जारी है। वहीं, दूसरी ओर निपाह वायरस भी पैर पसार रहा है। कोझीकोड में आज तड़के निपाह वायरस से एक 12 वर्षीय बच्चे की मौत हो गई। 3 सिंतबर को बच्चे की तबीयत बिगडऩे के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन उसकी हालत में सुधार नहीं हो रहा था। शनिवार को बच्चे को एक निजी अस्पताल के आईसीयू में दाखिल कराया गया। रविवार सुबह पांच बजे बच्चे ने दम तोड़ दिया । वहीं, निपाह वायरस से बच्चे की मौत के बाद केंद्र की एक टीम कोझीकोड पहुंच गई है। पुणे के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ  वायरोलॉजी ने निपाह वायरस से बच्चे की मौत की पुष्टि की है। इंस्टीट्यूट ने बताया कि बच्चे की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई। केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने कहा कि 12 वर्षीय लड़के को पहले एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, फिर एक मेडिकल कॉलेज लाया गया, लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका।
केंद्रीय टीम संक्रमण के मामलों की करेगी तलाश
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि यह दल राज्य को तकनीकी सहायता प्रदान करेगा। केंद्र ने कुछ तात्कालिक लोक स्वास्थ्य कदम उठाने का परामर्श दिया है जिसमें पीडि़त लड़के के परिवार, अन्य परिवारों, गांव एवं आसपास की स्थिति वाले इलाकों खासकर मल्लापुरम में संक्रमण के मामलों की तलाश करेगी।

No comments