Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

फिर बढ़ले लगे कोरोना के मरीज- मिले 34 हजार नए केस

नई दिल्ली।भारत में तीन दिन पहले तक कोरोना के दैनिक मामलों में गिरावट दर्ज की जा रही थी। रोजना 30 हजार से कम मामले सामने आ रहे थे, लेकिन केरल...


नई दिल्ली।भारत में तीन दिन पहले तक कोरोना के दैनिक मामलों में गिरावट दर्ज की जा रही थी। रोजना 30 हजार से कम मामले सामने आ रहे थे, लेकिन केरल समेत दक्षिण भारत में कोरोना के नए केस से संक्रमण के मामले फिर से बढऩे लगे हैं। सरकार और विशेषज्ञों के लिए चिंता बढऩे लगी है।  भारत में कोरोना संक्रमण के मामलों में उतार-चढ़ाव जारी है।  बीते 24 घंटों में देशभर में 34,403 कोरोना मामले देखने को मिले हैं। हालांकि इस दौरान कुल 37,950 लोग पूरी तरह से ठीक भी हुए हैं। इस समय देश में कोरोना के 3,39,056 मामले सक्रिय हैं। कोरोना के बढ़ते मामलों ने तीसरी लहर आने का संकेत देना शुरू कर दिया है। विशेषज्ञों की मानें तो सितंबर के आखिरी में तीसरी लहर दस्तक दे सकती है। अक्तूबर में तीसरी लहर पीक पर रहने की संभावना है।
केरल में कोरोना के मामले जिस तेजी से घटने चाहिए उस रूप में नहीं घट रहा । यहां कोरोना का दैनिक आंकड़ा 20 हजार के ऊपर बना हुआ है। दक्षिण के राज्यों से कोरोना के सबसे अधिक नए मामले सामने आ रहे हैं। तामिलनाडु और आंध्र प्रदेश में भी पिछले कई दिनों से 1 हजार से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। हालांकि, इन सबके बीच रिकवरी रेट  बढऩे से कोविड के एक्टिव मामले घटे हैं। देश में कोरोना का रिकवरी रेस 97.65त्न पर है। वहीं कुल मामलों का 1.02 प्रतिशत केस सक्रिय हैं।

No comments