Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

कोरोना: मिली थोड़ी राहत: 38 हजार संक्रमित, 219 मरीजों की गई जान

  नई दिल्ली। कोरोना की दूसरी लहर अभी भी जारी है और संक्रमितों की संख्या में पिछले कुछ दिनों से बढ़ोत्तरी भी दर्ज की जा रही है। हालांकि रविवा...

 


नई दिल्ली। कोरोना की दूसरी लहर अभी भी जारी है और संक्रमितों की संख्या में पिछले कुछ दिनों से बढ़ोत्तरी भी दर्ज की जा रही है। हालांकि रविवार को कोरोना से कुछ राहम मिलती दिखी। करीब सात दिन बाद कोरोना के दैनिक मामलों में गिरावट दर्ज की गई है। इससे पहले कोरोना मरीजों की संख्या 40 हजार से ऊपर आ रही थी। लेकिन रविवार को राहत भरा दिन रहा। बीते 24 घंटे में 38 हजार नए मामले सामने आए हैं। वहीं, 219 लोगों की मौत हुई है। कोरोना मामलों को लेकर रविवार का दिन राहत देने वाला रहा। बीते 24 घंटे में कोरोना के 38,948  मामले दर्ज किए गए, 43,903  लोगों ने इस बीमारी को मात दी,  जबकि पिछले 24 घंटे में 219 संक्रमितों ने दम तोड़ा। नए केस का आंकड़ा 9 दिन बाद सबसे कम रहा। साथ ही मौत का आंकड़ा भी लंबे समय बाद 300 के नीचे पहुंचा है। हालांकि, केरल में कोरोना के नए मामले कम नहीं हो रहे हैं। राज्य में रोजाना 29 हजार पॉजिटिव मरीज मिल रहे हैं। वहीं, केरल में निपाह वायरस से एक बच्चे की मौत ने और चिंता बढ़ा दी है। 
68.75 करोड़ से ज्यादा लग चुके हैं कोरोना टीका
देश में अभी तक 3 करोड़ 21 लाख 81 हजार लोग कोरोना को मात देकर सामान्य जिंदगी जी रहे हैं। हालांकि, तीन करोड़ 30 लाख से ज्यादा लोग इस बीमारी की चपेट में आ चुके हैं, जबकि 4 लाख 40 हजार संक्रमितों की मौत हो चुकी । देश भर में अब तक 68.75 लाख से ज्यादा लोगों को कोरोना की वैक्सीन लग चुकी है। 

 

No comments