Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

जिंदा है अल कायदा चीफ अल जवाहिरी,9/11 की बरसी पर आया सामने: उगला अमेरिका के खिलाफ जहर

  नई दिल्ली। अल कायदा चीफ आयमान अल जवाहिरी की मौत का दावा एक बार फिर से गलत साबित हुआ है। दरअसल इस बात का खुलासा 9/11 आतंकी हमले की बरसी पर ...

 


नई दिल्ली। अल कायदा चीफ आयमान अल जवाहिरी की मौत का दावा एक बार फिर से गलत साबित हुआ है। दरअसल इस बात का खुलासा 9/11 आतंकी हमले की बरसी पर इंटरनेट पर जारी एक 60 मिनट के वीडियो से हुआ है और इस वीडियो का टाइटल है 'यरूशलेम का यहूदीकरण नहीं होगा। बता दें कि ओसामा बिन लादेन की मौत के बाद अल जवाहिरी को ही अलकायदा का प्रमुख बनाया गया था। पिछले काफी वक्त से वह गायब था। जवाहिरी की बीमारी से मौत की खबरें भी नवंबर 2020 में सामने आई थीं, जिसके बाद जवाहिरी का न कोई वीडियो सामने आया था, न उस से जुड़ी कोई जानकारी, लेकिन अमेरिका में 9/11 हमले की बरसी के दिन अल कायदा ने अल जवाहिरी का नया वीडियो जारी किया है जिसमें अल जवाहिरी पूरी तरह स्वस्थ्य दिखाई दे रहा है और अमेरिका के खिलाफ जहर उगलता नजर आ रहा है। अल जवाहिरी वीडियो में अमेरिका में 9/11 हमले का जिक्र करता नजर आ रहा है। अल जवाहिरी कह रहा है कि हमें उन 19 मुजाहिद्दीन इस्लाम के लड़कों को नहीं भूलना चाहिए जिन्होंने अमेरिका के दिल को बुरी तरह से घायल कर दिया और ऐसा हमला किया कि उस जख्म को अमेरिका अब तक नहीं भूला। वीडियो में उसने सिर्फ एक बार अफगानिस्तान की चर्चा की। उसने कहा कि 20 साल की लड़ाई के बाद टूटा और बिखर चुका अमेरिका आखिरकार अफगानिस्तान से उल्टे पांव भागने को मजबूर हुआ। अल जवाहिरी ने कश्मीरी जिहादी इलयास कश्मीरी और अल कायदा इंडिया सब कॉन्टिनेंट के चीफ मौलाना असीम उमर को भी याद किया।
अमेरिका की मोस्ट वांटेड लिस्ट में है जवाहिरी
अल-जवाहिरी अमेरिका की आतंकवादियों की मोस्ट वांटेड सूची में शामिल है। अमेरिकी सरकार ने उस पर अपने नागरिकों की हत्या करने का आरोप लगाया है। वह अमेरिका के बाहर अमेरिकी नागरिकों की हत्या की साजिश में भी शामिल रहा है। अमेरिकी सरकार ने अयमान अल-जवाहिरी पर ढाई करोड़ डॉलर का इनाम रखा था।

No comments