Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

शेयर मार्केट के अंकित ने एक महीने में दिए 14 लाख रुपये टैक्स

नहीं रुकेंगे अंकित , फिरसे तोडा रिकॉर्ड, बने सर्वश्रेष्ठ! abernews भिलाई । हाल ही में अप्रैल के महीने में  अंकित ने 8 लाख की गुड्स एंड सर्वि...


नहीं रुकेंगे अंकित , फिरसे तोडा रिकॉर्ड, बने सर्वश्रेष्ठ!
abernews भिलाई । हाल ही में अप्रैल के महीने में  अंकित ने 8 लाख की गुड्स एंड सर्विसेज टैक्स का भुगतान किया था जिसके चलते अंकित की चर्चा लोगों में काफी बढ़ी और लोग अंकित को लेकर काफी आकर्षित भी हुए। जैसा कि आप जानते है जो व्यक्ति सालाना 20 लाख के ऊपर का कारोबार करता है उसे सरकार को गुड्स एंड सर्विसेज टैक्स का भुगतान करना होता है,  पर अंकित यहां रुकने वाले नहीं थे। जून माह में उन्होंने 14 लाख रूपए का गुड्स एंड सर्विसेज टैक्स का भुगतान करके इस राज्य के सर्वश्रेष्ठ में से एक G S T पटाने वाले हस्ती बने।


भिलाई के रहने वाले हैं अंकित
अंकित जो की भिलाई, छत्तीसगढ़ से है, वो यूनाइटेड स्टेट्स ऑफ़ अमेरिका से वेल्थ मैनेजर है और मार्केट मैस्ट्रो नामक एक  कंपनी के फाउंडर एवं डायरेक्टर भी है, इनकी कंपनी का हेड ऑफिस भिलाई में है तथा ब्रांच ऑफिस मुंबई और बेंगलुरु में भी स्थित है| इतना ही नहीं इनकी कंपनी का अंतर्राष्ट्रीय ऑफिस यूनाइटेड स्टेट्स ऑफ़ अमेरिका में स्थित है । अधिकतर समय अंकित मुंबई में रहते है, इसके बावजूद उन्होंने अपना मुख्यालय अपने होम टाउन भिलाई में रखा है ।


कैसे शुरू हुआ सफर?
18 साल की छोटी सी उम्र में अंकित ने शेयर मार्किट में 5000 रूपए निवेश कर अपना सफर शुरू किया था और आज अंकित करोडपति है, 18 साल की उम्र में उन्होंने अपना पहला शेयर ख़रीदा था और  इतने सालो की मेहनत के बाद अंकित आज एक जाने माने इन्वेस्टर बन चुके  है ।


भारत के भावी वारेन बफ़ेट कहलाते हैं अंकित 
अंकित की पकड़ आज शेयर मार्किट में इतनी मज़बूत है की उनके बताए कोई भी शेयर आज तक गलत नहीं निकले है, अंकित की परख शेयर  मार्किट को लेकर इतनी गहरी है की वह शेयर मार्किट में उतार चढ़ाव को पहले ही परख लेते है , पिछले साल जब कोरोना महामारी में सबने हाथ खड़े कर दिए थे तब अंकित ने मार्किट को समझ कर यह बताया की अमेरिका की कंपनी टेस्ला आने वाले समय में मार्किट में ज़ोरदार प्रदर्शन करेगी और आज टेस्ला आसमान की उचाईयो पर है ।


अंकित की भविष्वाणियों के क्या कहने 
अंकित का तरीका शेयर मार्किट में सबसे हट के है, न सिर्फ टेस्ला बल्कि अंकित ने कुछ ऐसे शेयर्स की खोज की है जैसे की HDFC AMC, IRCTC, IEX, PETRONET LNG, AFFLE INDIA जो की आज मल्टीबैग्गेर बन चुके है और आगे भी बढ़ते रहने की काबिलियत रखते है| उनकी की गई कोई भी भविष्यवाणियां आज तक गलत साबित नहीं हुई है , इस कला और ज्ञान के कारण अंकित की शेयर मार्किट में पकड़ बहुत मजबूत है| यही नहीं अंकित कि इकॉनमी में भी पकड़ बहुत मजबूत है, पिछले साल उन्होंने ये कहा था कि आने वाले समय में पेट्रोल कि कीमत १०० रुपये जाने वाली है और आज पेट्रोल १०० रुपये पहुंच गया है ।


शेयर मार्केट में की इन्ट्रिंसिक वैल्यू की खोज 
इन्ट्रिंसिक वैल्यू कोई भी शेयर का असली मूल्य (MRP) है, बिना किसी वस्तु की असली मूल्य को जान कर खरीदना सही नहीं माना जाता, साथ ही नुक्सान होने की भी काफी सम्भावना होती है।
पूरी दुनिया में अंकित ऐसे पहले व्यक्ति है जिन्होंने इन्ट्रिंसिक वैल्यू का कांसेप्ट दुनिया के सामने लाया है , इस कांसेप्ट को जान कर कोई भी  इन्वेस्टर किसी भी शेयर को सही दाम पर खरीद कर उसका पूण रूप से लाभ उठा सकते है | इस कांसेप्ट को जानने के लिए आप अंकित की ऑफिसियल वेबसाइट www.ankitintrinsicvalue.in पर जाकर सिख सकते है।


स्टॉक मार्किट में करियर संभव ?
हां, अंकित का कहना है की थोड़ी सी धैर्यता और अनुशाशन से आप भी अपना करियर शेयर मार्किट में बना सकते है, जैसा की अपने देखा एक छोटे से सेहर के अंकित ने  शेयर मार्किट में इतना नाम कमाया है की आज उनकी चर्चा पुरे भारत में है, आज अंकित अपने राज्य के सर्वश्रेस्ट में से एक टैक्स भुगतान करने वाले हस्ती है । युवाओ के लिए रोल मॉडल भी है अंकित।

No comments