Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

आरटीआई से हुआ अरविंद केजरीवाल के महाझूठ का खुलासा, दिल्ली में पिछले 2 सालों में दी सिर्फ 28 नौकरी!

abernews . झूठे वादे करके दिल्ली में सरकार बना चुके केजरीवाल अब इसे सफलता की कुंजी मानकर दूसरे राज्यों में भी पाँव फैला रहे हैं, जिस-जिस राज...


abernews . झूठे वादे करके दिल्ली में सरकार बना चुके केजरीवाल अब इसे सफलता की कुंजी मानकर दूसरे राज्यों में भी पाँव फैला रहे हैं, जिस-जिस राज्यों में चुनाव हैं, वहां बम्पर वादे कर रहे हैं, लेकिन जहाँ इनकी सरकार है दिल्ली में, वहां पिछले दो सालों में सिर्फ 28 नौकरी दी हैं, केजरीवाल सरकार के इस महाझूठ का खुलासा आरटीआई से हुआ है.

आरटीआई कार्यकर्ता डॉ. डीसी प्रजापति ने आरटीआई के हवाले से दिल्ली सरकार और मुख्यमंत्री केजरीवाल के महाझूठ का बड़ा खुलासा किया है। दिल्ली सरकार रोजगार के मामले में बड़े-बड़े वादे करती रही, लेकिन सभी झूठे निकले। आरटीआई के मुताबिक केजरीवाल सरकार ने पिछले दो सालों में सिर्फ 28 लोगों को नौकरियां दी हैं।

इससे पहले अगस्त 2018 में दिल्ली विधानसभा के मॉनसून सत्र के दौरान तत्कालीन नेता विपक्ष विजेंद्र गुप्ता ने रोजगार कार्यालय में हुए पंजीयन और नौकरियों की जानकारी सरकार के रोजगार मंत्री से मांगी थी। दिल्ली सरकार के रोजगार विभाग ने लिखित जवाब में बताया कि तीन साल में सिर्फ 344 बेरोजगारों को नौकरियां मिलीं। इनमें से 177 कंडक्टर, वॉटरमैन और टेम्पररी वॉटरमैन पद पर नियुक्त हुए।

उत्तराखंड में केजरीवाल ने ऐलान किया कि राज्य में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर 6 महीने में 1 लाख लोगों को नौकरियां मिलेंगी। जब तक रोजगार नहीं मिलता तब तक हर महीने 5,000 रुपये का भत्ता दिया जाएगा। अब सवाल यह उठता है कि दिल्ली में पिछले दो सालों में महज 28 नौकरी देने वाले केजरीवाल उत्तराखंड में 6 महीने में 1 लाख लोगों को नौकरी कैसे देंगे।

साभार - परफॉर्म इण्डिया

No comments