Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

आदिवासी समाज में हिन्दुत्व को लेकर लगातार विषवमन कर फूट डालने के षड्यंत्र चल रहे : लता उसेण्डी

पूर्व मंत्री लता ने उपवास रखने वाले विद्यार्थियों की पिटाई और हिन्दू देवी-देवताओं के प्रति अभद्र टिप्पणी के मामले में प्रदेश सरकार के राजनीत...


पूर्व मंत्री लता ने उपवास रखने वाले विद्यार्थियों की पिटाई और हिन्दू देवी-देवताओं के प्रति अभद्र टिप्पणी के मामले में प्रदेश सरकार के राजनीतिक चरित्र और नीयत पर सवाल उठाया

abernews रायपुर। भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा की प्रदेश प्रभारी व पूर्व मंत्री लता उसेण्डी ने बस्तर के कोंडागाँव ज़िले की ग्राम पंचायत गिरोला में बुंदापारा स्थित माध्यमिक शाला में जन्माष्टमी पर्व पर उपवास रखने वाले विद्यार्थियों की पिटाई और हिन्दू देवी-देवताओं के प्रति अभद्र टिप्पणी करने के सामने आए मामले को लेकर प्रदेश सरकार के राजनीतिक चरित्र और नीयत पर सवाल उठाया है। सुश्री उसेण्डी ने इसे प्रदेश सरकार के साम्प्रदायिक तुष्टिकरण का निंदनीय नज़रिया बताते हुए कहा कि यह घटना प्रदेश के साम्प्रदायिक व धार्मिक सद्भाव को यदि ठेस पहुँचाती है तो प्रदेश सरकार का रवैया ही इसके लिए ज़िम्मेदार होगा।

भाजपा महिला मोर्चा प्रदेश प्रभारी व पूर्व मंत्री सुश्री उसेण्डी ने कहा कि कतिपय विघ्नसंतोषी व अराजक तत्वों द्वारा आदिवासी समाज में हिन्दुत्व को लेकर लगातार विषवमन कर फूट डालने के षड्यंत्र चल रहे हैं। इन तत्वों द्वारा आदिवासियों को स्वयं को हिन्दू की पहचान नहीं बताने के लिए दुष्प्रेरित किए जाने की ख़बरें भी सामने आई हैं। ऐसे ही दुष्प्रचार के चलते उक्त शाला में उपवास रखने पर विद्यार्थियों की पिटाई व देवी-देवताओं के प्रति अश्लील टिप्पणी का मामला सामने आया है। सुश्री उसेण्डी ने कहा कि यह बेहद गंभीर व संवेदनशील मामला है और आदिवासियों को विघ्नसंतोषी व अराजक तत्वों के धर्म-विरोधी दुष्प्रचार से नहीं बचाया गया तो आगे चलकर धर्मांतरण के मामलों में चिंताजनक इज़ाफ़ा होगा। सुश्री उसेण्डी ने कहा कि प्रदेशभर में धर्मांतरण के लिए दबाव डालने और प्रलोभन देने की घटनाएँ कांग्रेस के शासनकाल में बढ़ी हैं और एक तरफ जहाँ प्रदेश के आदिवासी बहुल इलाक़ों में ईसाई मिशनरियाँ बेजा तौर पर सक्रिय होकर धर्मांतरण का कुचक्र चला रही हैं, वहीं प्रदेश के शहरी और नगरीय इलाक़ों में लव ज़िहाद की आड़ में हिन्दू युवतियों का ज़बरिया धर्म बदलवा मुस्लिम बनाकर धर्मांतरण का कुचक्र बेख़ौफ़ चलाया जा रहा है। मुंगेली में लव ज़िहाद के ताज़ा मामले के बाद अब भिलाई के सामने आए प्रकरण में प्रताड़ित हिन्दू युवती ने लव मैरिज के बाद पति पर धर्म परिवर्तन कराने और ज़बरिया गौ-मांस खिलाने आरोप लगाया है। इस जोड़े ने कोलकाता जाकर प्रेम विवाह रचाया था। सुश्री उसेण्डी ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के प्रदेश में लगातार हो रहे और सामने आ रहे धर्मांतरण के मामले दिखाई नहीं पड़ने संबंधी बयान पर कटाक्ष करते हुए सवाल किया कि दिनभर जागती आँखों से अपनी कुर्सी की सलामती के सपने ही देखने के अलावा मुख्यमंत्री बघेल अब अपने ही गृह ज़िले में घटित इस मामले में क्या कठोर कार्रवाई करने का साहस दिखाएंगे?

भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश प्रभारी व पूर्व मंत्री सुश्री उसेण्डी ने कहा कि मुख्यमंत्री बघेल प्रदेश के पूर्ववर्ती भाजपा शासनकाल पर ठीकरा फोड़कर आज के बिगड़ते हालात की ज़िम्मेदारी से मुँह चुराने की शर्मनाक कोशिश से बाज आएँ और यह बताएँ कि कोंडागाँव ज़िले की उक्त स्कूल में पढ़ रहे बच्चों को उपवास रखने पर पीटने और हिन्दू देवी-देवताओं प्रति अश्लील टिप्पणियों की घटनाओं के बीच प्रदेश की कांग्रेस सरकार धर्म-निरपेक्षता का यह कैसा पाठ छत्तीसगढ़ की भावी पीढ़ी को पढ़ा रही है? सुश्री उसेण्डी ने धार्मिक सद्भाव का ढिंढोरा पीट रही प्रदेश सरकार से यह भी स्पष्ट करने को कहा कि क्या अब कांग्रेस के राज में हिन्दू परम्पराओं और धार्मिक आस्था का निर्वहन करना भी अपराध की श्रेणी में माना जा रहा है? यह तो साम्प्रदायिक तुष्टिकरण के चूल्हे पर कांग्रेस के राजनीतिक चरित्र की हण्डी में पक रही खिचड़ी का एक नमूना है, पूरे प्रदेश में ऐसी कितनी ही शालाएँ होंगी, जहाँ इस तरह के घृणित उपक्रमों के ज़रिए धर्मांतरण का कुचक्र चलाया जा रहा होगा। सुश्री उसेण्डी ने कहा कि आदिवासियों के नाम पर कोरी सियासी लफ़्फ़ाजियाँ  कर रही प्रदेश सरकार अब मूकदर्शक बनकर आदिवासियों की संस्कृति को नष्ट होते देख रही है, लेकिन भाजपा धर्मांतरण के इन घिनौने षड्यंत्रों के ख़िलाफ़ ताल ठोककर मैदान में उतरेगी।

No comments