Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

भारत की राजधानी में बारिश ने तोड़ा 18 साल का रिकॉर्ड, Indira Gandhi International Airport पर भी भारी जलजमाव

abernews नई दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में सुबह से तेज बारिश हो रही है जिससे दिल्ली वासियों की मुश्किलें बढ़ गई हैं। कई जगहों पर पान...


abernews नई दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में सुबह से तेज बारिश हो रही है जिससे दिल्ली वासियों की मुश्किलें बढ़ गई हैं। कई जगहों पर पानी भर गया है। बारिश का पानी दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट में भी भर गया है। एयरपोर्ट (टर्मिनल 3) के अंदर से भी भारी जलभराव की तस्वीरें सामने आईं। तस्वीरों में हवाई जहाज के पहिए पानी में डूबे नजर आ रहे हैं। इसकी वजह से विमानों की आवाजाही में भी दिक्कत हो रही है। मौसम विभाग के मुताबिक, शनिवार को भी दिल्ली-एनसीआर में हल्की से तेज बारिश होने का अनुमान है। इसके लिए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। विभाग के मुताबिक दिल्ली, NCR, हरियाणा और UP के कई इलाकों में आंधी-तूफान के साथ बारिश हो सकती है।

18 साल में पहली बार मानसून में 1000 मिमी से ज्यादा बारिश दर्ज
देश की राजधानी में शुक्रवार रात से बारिश हो रही है। दिल्ली में इस साल भले ही मानसून ने देर से दस्तक की हो, लेकिन इसने 18 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया। राजधानी दिल्ली में इस मानसून सीजन में अब तक 1005.3 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई। यह 2010 के बाद से पहली बार है, जब दिल्ली में बारिश ने मानसून में 1000 मिमी का आंकड़ा पार किया। इससे पहले 1 सितंबर को दिल्ली में 19 साल बाद एक दिन की ज्यादा बारिश का रिकॉर्ड बना था।

No comments