Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

जग्गनाथ पुरी धाम के मुख्य रथ का चक्र नीलांचल कार्यालय में होगा स्थापित

पिथौरा । भारत के चार प्रमुख धामों में से एक धाम जगन्नाथ पुरी धाम के भगवान जगन्नाथ के रथ का चक्र मंदिर के प्रबंधन समिति ने समाज सेवा नर सेवा ...


पिथौरा । भारत के चार प्रमुख धामों में से एक धाम जगन्नाथ पुरी धाम के भगवान जगन्नाथ के रथ का चक्र मंदिर के प्रबंधन समिति ने समाज सेवा नर सेवा नारायण सेवा के भाव से कार्य कर रहे नीलांचल सेवा समिति के संस्थापक व पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष संपत अग्रवाल को आशीर्वाद स्वरूप सौंपा। पूरे रीति रिवाज के साथ पुजारी इस चक्र की स्थापना नीलांचल कार्यालय में करेंगे।
भारत के आध्यात्म और आस्था का सबसे बड़े केंद्र बिंदु रहे ओडिशा के सुप्रसिद्ध भगवान जगन्नाथ पुरी का विशेष महत्व है और पूरी रथ यात्रा के प्रति लोगों का भाव बहुत आदरपूर्ण है। इसी ख्याति प्राप्त पूरी रथ यात्रा जिसमें  भगवान जगन्नाथ भगवान बलभद्र और माता सुभद्रा विराजमान होकर जिन रथों से निकलते हैं उसमे से भगवान जगन्नाथ जी के रथ के  एक पहिए को श्री जगन्नाथ पुरी मंदिर प्रबंधन समिति ने भगवान जगन्नाथ के अन्नय भक्त संपत अग्रवाल संस्थापक नीलांचल सेवा समिति और पूर्व अध्यक्ष नगर पंचायत बसना को सौंपा है। आगमी 10/09/2021 को इस पुण्य रथ के पहिए (चक्र) का आगमन  बसना की पावन धरा में सदा सर्वदा  के लिए विराजमान होने नगर प्रवेश हो रहा है। रथ मुस्कान आटो से जगदीशपुर रोड़ स्थित नीलांचल भवन पहुंचेगा। विगत दो सालों से कोरोना महामारी के चलते क्षेत्र के लोग पुरी के रथ का दर्शन नहीं कर पाए हैं ऐसे में इस चक्र के दर्शन के लिए लोगों में भारी आस्था व उत्सुकता है।

No comments