Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

मुस्लिम समाज ने बाटा माँ-बाप का अनकहा दर्द

abernews रायपुर । आल मुस्लिम वेलफेयर फाउंडेशन ने संजय नगर मुस्लिम हाल में परिचय सम्मेलन का सफल कार्यक्रम किया । इस परिचय सम्मेलन की ख़ासियत फ...


abernews रायपुर । आल मुस्लिम वेलफेयर फाउंडेशन ने संजय नगर मुस्लिम हाल में परिचय सम्मेलन का सफल कार्यक्रम किया । इस परिचय सम्मेलन की ख़ासियत फाउंडेशन ने उन माँ बाप का दर्द बाटने की कोशिश की जिनके बच्चों का किसी भी मजबूरी  या कारण से उम्र ज्यादा हो गई, तलाक हो गया है या बेवा हो गए है। और उनको रिश्ता नही मिल रहा ! और वो अपनी औलाद के रिश्ते के बारे में फिक्र मन्द रहते है। इस फिक्र को कम करने के लिए सिर्फ बेवा व तलाकशुदा लड़के - लड़कियों का परिचय सम्मेलन कर जोड़े बनाने की कोशिश की गई । जहां लगभग 16 जिलों से कई परिवार आए और 15 जोड़ों की सहमती बानी 50 से अधिक परिवार एक दूसरे के घर जा कर तय करेंगे । 

इस कार्यक्रम में बने जोड़ो की शादी की व्यवस्था भी पूरी की जाएगी यदि वह परिवार सक्षम ना हो । फाउंडेशन यह कार्यक्रम पूर्व में सफलतापूर्वक अन्य जिलो में भी कर चुका है। फाउंडेशन इस क्षेत्र में ज़रिया ए रिश्ता के नाम से पिछले 3 सालों से लगातार निशुल्क कार्य कर रही है। जिसमे अबतक 250 से अधिक रिश्ते लगा चुकी है । और भविष्य में ज़रिया ए रिश्ता का उद्देश्य शादी में आने वाली सभी प्रकार की समस्याओं को कम कर उसे आसान बनाना । और  लोगों के बेफिजूल होने वाले खर्च और समय बचाने की कोशिश होगी। बहुत जल्द फाउंडेशन के कार्यालय में ज़रूरतमंद परिवारों के लिए मीटिंग व्यवस्था भी चालू करेगी । 

 

संजय नगर के परिचय सम्मेलन में मुकामी लोगों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा सहयोग किया और मुख्य रूप से संरक्षक फैसल रिजवी, प्रदेश अध्यक्ष मोहम्मद सिराज ,जरिया रिश्ता संरक्षक मोहम्मद इरफान, प्रभारी हाजी अब्दुल कलीम, तनवीर नवाब , फहीम अंसारी ,इरफान सुल्तान , रिज़वान खान,मोहम्मद असलम, अज़ीम खान,हाशिम साहब ,रमीज़ आरएफ, सैय्यद असरफ मौलाना,अनवर रिजवी, नईम रजा, सलीम वफा, अलीम रजा, सहबान खान, शहनाज परवीन, नूरजहां ,इरफान जिलानी, सहबाज़ खान, नाज़िया, सैय्यद फ़ैसल ,सैय्यद सैलानी, सईद खान,सरीफ खान , जियाउर रहमान, तौशिफ असरफी,  आदि मौजूद रहे। फाउंडेशन ने पूरी कामयाबी से कार्यक्रम को पूरा किया।

No comments