Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

राजधानी में भारी बारिश का अलर्ट, इन इलाकों में गिर सकती है बिजली

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर समेत बिसालपुर और सरगुजा संभाग में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग के मुताबिक, चक्रवाती ...


रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर समेत बिसालपुर और सरगुजा संभाग में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग के मुताबिक, चक्रवाती हवाओं की वजह से छत्तीसगढ़ में मानसून का तगड़ा सिस्टम बना हुआ है. इसके असर से मंगलवार को छत्तीसगढ़ के कई इलाकों में झमाझम बारिश हो सकती है. कुछ इलाकों में आकाशीय बिजली भी गिर सकती है. मौसम विभाग का कहना है कि 21 सितंबर को प्रदेश के अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. कुछ स्थानों पर भारी बारिश की भी संभावना है। मौसम विभाग का कहना है कि बारिश के साथ कुछ इलाकों में गरज-चमक के साथ बिजली गिरने की भी संभावना है. रायपुर, दुर्ग और बिलासपुर संभाग में भारी बारिश हो सकती है। वहीं रायगढ़, सरगुजा, सूरजपुर, बलरामपुर, जशपुर, बिलासपुर, कोरिया में भी भारी बारिश की संभावना है।
बेमेतरा में सबसे ज्यादा 113.2 मिमी बारिश रिकॉर्ड
मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, छत्तीसगढ़ के 10 से ज्यादा जिलों में बारिश की संभावना है. बेमेतरा में सबसे ज्यादा 113.2 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई है. यह सामान्य से 148 फीसदी ज्यादा है. जांजगीर-चांपा इलाके में 75 मिमी और बलरामपुर-रामानुजगंज के कुसमी में 78 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई है. छत्तीसगढ़ के अधिकांश इलाकों में अब तक 65 फीसदी तक बारिश हुई है. अंबिकापुर और जगदलपुर में हल्की बारिश हुई है. वहीं बेमेतरा में 11, कुसमी में 8 और जैजैपुर में 6 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई है. प्रतापपुर और मनोरा में 5 मिमी, वाड्रफनगर, सक्ती, सोनहट, चांपा, बोड़ला में 4 मिमी बारिश हुई है।
देरी से लौटेगा मानसून
मौसम विभाग का कहना है कि इस बार मानसून देरी से विदा होगा. छत्तीसगढ़ के ऊपर बने सिस्टम की वजह से सूबे के अधिकांश इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. इसी तरह कुछ इलाकों में भारी बारिश की संभावना है. मौसम विभाग का अनुमान है कि कुछ इलाकों में अच्छी बारिश हो सकती है. मौसम विभाग का कहना है कि रायगढ़, सरगुजा, सूरजपुर, बलरामपुर, जशपुर, बिलासपुर और कोरिया से लगे जिले में भारी बारिश हो सकती है. विभाग ने अलर्ट भी जारी कर दिया है.

No comments