Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

कई आलीशान रेस्टोरेंट्स की मालकिन हैं आशा भोसले, इतनी है संपत्ति

मुंबई। अपनी आवाज का जादू बिखेरने वाली आशा भोसले की संपत्ति जानकार आप हैरान रह जाएंगे। वे कई आलीशान रेंस्टारेंट ककी मालकिन हैंं। आशा भोसले ने...


मुंबई। अपनी आवाज का जादू बिखेरने वाली आशा भोसले की संपत्ति जानकार आप हैरान रह जाएंगे। वे कई आलीशान रेंस्टारेंट ककी मालकिन हैंं। आशा भोसले ने अपने करियर के शुरुआत से ही पॉपुलैरिटी हासिल कर ली थी। साल 1949 में आशा ने रात की रानी गाने से अपने करियर की शुरुआत की. लेकिन उन्हें पॉपुलैरिटी मिली साल 1954 में मोहम्मद रफी  के साथ गाए हुए गाने नन्हे मुन्ने बच्चे गाकर। आशा के गाने का स्टाइल काफी अलग था और यही वजह है कि उनके गाने रिलीज होते ही हिट हो जाते थे। आशा ने बॉलीवुड फिल्मों में कई हजार गाने गाए हैं. उनके अपने कई एल्बम भी रिलीज हुए हैं और इनके अलावा आशा के भारत और विदेश में सोलो कॉन्सर्ट भी हुए हैं। साल 2011 में म्यूजिक हिस्ट्री में सबसे ज्यादा रिकॉर्डिंग्स करने के कारण आशा भोसले का नाम गिनीज वल्र्ड रिकार्ड में दर्ज किया गया था। आशा ने 20 भाषाओं में गाने गाए हैं और इसके अलावा वह ग्रैमी के लिए नॉमिनेट होने वाली पहली भारतीय सिंगर थीं। आशा का अपना यूट्यूब चैनल है और दिलचस्प बात ये है कि उन्होंने सिंगिंग के अलावा अपने कई रेस्टोरेंट्स भी खोले हैं। आशा के दुबई, कुवैत, मैनचेस्टर के अलावा और भी कई देशों में रेस्टोरेंट्स हैं और यही वजह है कि उनकी नेट वर्थ भी काफी शानदार है.  रिपोर्ट के मुताबिक आशा भोसले की नेट वर्थ 10 मिलियन डॉलर के करीब है। रिपोर्ट के मुताबिक आशा के पास ऑडी 8 और ऑडी क्यू 7 है।
अवॉड्र्स
आशा भोसले को कई अवॉड्र्स से सम्मानित किया गया है जिसमें 2 तो नेशनल अवॉर्ड हैं जो उन्हें फिल्म उमराव जान के गाने दिल चीज क्या है और फिल्म इजाजत के गाने मेरा कुछ सामान के लिए मिला है।
पर्सनल लाइफ
आशा ने पहले अपने पर्सनल सेक्रेटरी गणपत राव से 1949 में शादी कर ली थी. रिपोट्र्स के मुताबिक उस वक्त आशा की उम्र 16 और गणपत की 31 थी, लेकिन दोनों की शादी ज्यादा चल नहीं पाई और साल 1960 में दोनों अलग हो गए। इसके बाद आशा ने आर डी बर्मन से 1980 में शादी की. दोनों पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ में छाए हुए थे. दोनों की जोड़ी ने साथ में कई हिट गाने दिए हैं. हालांकि दोनों ज्यादा समय तक साथ नहीं रह पाए क्योंकि 1994 में आर डी बर्मन, आशा और इस दुनिया को छोड़कर चले गए।

No comments