Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

जम्मू के दौरे पर राहुल गांधी, माता वैष्णो देवी के दर्शन करने कटरा से पैदल जाएंगे

नई दिल्ली। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी दो दिन के दौरे पर गुरुवार को जम्मू जाएंगे। इस दौरे को लेकर पार्टी ने पूरी तैयारी कर ली है। 10 सितंबर, ...


नई दिल्ली। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी दो दिन के दौरे पर गुरुवार को जम्मू जाएंगे। इस दौरे को लेकर पार्टी ने पूरी तैयारी कर ली है। 10 सितंबर, यानी शुक्रवार को वह जम्मू में पार्टी नेताओं, कार्यकर्ताओं, पूर्व विधायकों, पूर्व मंत्रियों से मिलेंगे। कांग्रेस नेता दोपहर 12 बजे के करीब जम्मू पहुंचेंगे। हवाई अड्डे से सीधे कटरा जाएंगे और यहां से श्री माता वैष्णो देवी की यात्रा के लिए पैदल ही निकलेंगे।
जम्मू-कश्मीर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गुलाम अहमद मीर ने कहा कि राहुल गांधी की पवित्र मंदिर में विशेष आस्था है और वह पिछले कई सालों से वैष्णो देवी मंदिर जाना चाहते थे। हम पिछले तीन साल से राहुल गांधी से यहां आने के लिए कह रहे थे। वह खुद भी आना चाहते थे, लेकिन राजनीतिक स्थिति ऐसी नहीं थी कि यहां आ पाएं। अब स्थिति में थोड़ा सुधार हुआ है तो वो आ रहे हैं। मीर ने कहा कि कई नेता पवित्र मंदिर जाते हैं, लेकिन वे हेलिकॉप्टर और घोड़ों का इस्तेमाल करते हैं। वहीं, राहुल गांधी कटरा से मंदिर तक पैदल चलेंगे, पूजा करेंगे और आरती में भाग लेंगे। अगले दिन वह फिर पैदल नीचे आएंगे। हमने उनकी यात्रा के पहले दिन कोई राजनीतिक कार्यक्रम नहीं रखा है। कांग्रेस नेता ने बताया कि जम्मू के इस छोटे से दौरे के बाद राहुल गांधी लद्दाख जाने की भी योजना बना रहे हैं। उन्होंने कहा कि इलाकों में स्थिति बेहतर होने के बाद गांधी सभी जिलों का दौरा करने की तैयारी में हैं। इस दौरान वो लोगों से बातचीत करेंगे और उनकी समस्याओं को सामने लाएंगे।अनुच्छेद 370 के निरस्त होने के बाद से राहुल गांधी की जम्मू और कश्मीर की यह दूसरी यात्रा है। इससे पहले उन्होंने 9 अगस्त को केंद्र शासित प्रदेश का दौरा किया था। इस दौरान उन्होंने श्रीनगर में नए पार्टी कार्यालय का उद्घाटन किया।
उन्होंने खीर भवानी मंदिर और हजरत दरगाह शरीफ का भी दौरा किया। अगस्त 2019 में केंद्र ने अनुच्छेद 370 को निरस्त कर दिया था, जिससे जम्मू और कश्मीर को विशेष दर्जा दिया गया था। साथ ही इस इलाके को जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में बांट दिया गया।

No comments